बॉलीवुड

300 गर्लफ्रेंड छोड़ ऐश्वर्या पर आ गया था संजय दत्त का दिल, बहनों की वजह से नहीं हो सकी शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय की खूबसूरती पर लाखों लोग फिदा है। जहां सुपरस्टार सलमान खान उन्हें बेइंतहा मोहब्बत करते थे तो वहीं विवेक ओबरॉय भी उन्हें अपनी पत्नी बनाना चाहते थे। इतना ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में जुड़े ऐसे कई सितारे हैं जो ऐश्वर्या को देखते ही उन्हें दिल दे बैठे।

इन्हीं में से एक बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बाबा’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता संजय दत्त भी है। जी हां.. माधुरी दीक्षित से प्यार करने वाले संजय दत्त एक समय पर ऐश्वर्या की खूबसूरती पर भी फिदा हो गए थे। हालांकि उनकी बहनों की हिदायत से संजय दत्त और ऐश्वर्या का रिश्ता शुरुआत से पहले ही खत्म हो गया। आइए जानते हैं संजय दत्त और ऐश्वर्या रॉय की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में।

sanjay dutt and aishwarya

300 गर्लफ्रेंड के अलावा ऐश्वर्या को दिल दे बैठे थे संजय
गौरतलब है कि संजय दत्त का जीवन खुली किताब की तरह रहा है। उनके जीवन से जुड़ी छोटी से छोटी बात फैंस जानते हैं क्योंकि उनकी फिल्म ‘संजू’ के जरिए उनकी जिंदगी का खुलासा हो चुका है। जैसा कि फिल्म में दिखाया गया कि रियल लाइफ में संजय दत्त की एक या दो नहीं बल्कि 300 गर्लफ्रेंड थी। ऐसे में संजय दत्त का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा जिसमें एक मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय भी थी।

sanjay dutt and aishwarya

विज्ञापन शूट के दौरान हुई थी संजय और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात

बता दें, ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इसके बाद उन्होंने साल 1994 ‘मिस वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम किया और वह दुनिया भर में छा गई। साल 1993 में ऐश्वर्या ने अभिनेता संजय दत्त के साथ मैगजीन के लिए कवर फोटो शूट करवाया था।

sanjay dutt and aishwarya

हालांकि इस दौरान ऐश्वर्या ने फिल्मों में कदम नहीं रखा था। इससे पहले ऐश्वर्या ने कोल्ड ड्रिंक ब्रांड के विज्ञापन में भी काम किया था। इस एड में ऐश्वर्या के अलावा मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी और आमिर खान भी नजर आए थे।

संजय नहीं चाहते थे ऐश्वर्या फिल्मों में आए
कहा जाता है कि इसी एड में देखने के बाद ही संजय दत्त ऐश्वर्या की खूबसूरती पर फिदा हो गए थे। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या के बारे में बात करते हुए कहा था कि, मैंने ऐश्वर्या को कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन में देखा और उन्हें देखते ही मेरे होश उड़ गए। जब मैंने उन्हें पहली बार देखा तो पूछा था कि यह खूबसूरत लड़की कौन है?

sanjay dutt and aishwarya

इंटरव्यू के दौरान संजय दत्त ने यह भी जिक्र किया था कि अगर ऐश्वर्या किसी सड़क पर खड़ी हो जाए तो उन्हें देखने के लिए गाड़ियों की लंबी कतार लग जाएगी। इतना ही नहीं बल्कि संजय दत्त का कहना था कि अगर ऐश्वर्या फिल्मों में आती है तो उनकी खूबसूरती गायब हो जाएगी, क्योंकि जब एक शख्स इंडस्ट्री का हिस्सा बनता है तो वह मैच्योर होने लगता है।

sanjay dutt and aishwarya

अपनी बहनों के लिए ऐश्वर्या से दूर हो गए थे संजय दत्त
जब उनकी बहनों को पता चला कि संजय दत्त अभिनेत्री ऐश्वर्या की तरफ आकर्षित हो रहे हैं तो उन्होंने सख्त हिदायत दी थी कि वह ना तो ऐश्वर्या को फोन करेंगे और ना ही उन्हें किसी प्रकार के फूल भेजेंगे। वहीं संजय दत्त ने भी अपनी बहनों की बात मान ली थी। इसके बाद उन्होंने ऐश्वर्या से अपने दिल की बात नहीं कही।

sanjay dutt and aishwarya

बता दें, ऐश्वर्या और संजय दत्त ने एक साथ फिल्म ‘शब्द’ और ‘हम किसी से कम नहीं’ में काम किया है। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। इसके बाद संजय दत्त ने जहां मान्यता से शादी रचा ली तो वहीं साल 2007 में ऐश्वर्या ने मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन की शादी कर ली। दोनों ही कलाकार अपनी-अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश है।

Related Articles

Back to top button