बॉलीवुड

विवेक अग्निहोत्री ने शेयर की डरावनी तस्वीर, बताया- भारत माता की जय बोलने पर मिली ये सजा

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जब से रिलीज़ हुई है तब से ही रोजाना नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रही हैं। इस फिल्म को देशभर में खूब चर्चा हो रही है। अब द कश्मीर फाइल्स को रिलीज किए जाने के बाद से एक बहस छिड़ गई है। आए दिन कश्मीरी पंडितों को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। कई लोगों ने इस फिल्म के खिलाफ सवाल भी उठाए हैं। अब फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपने ही अंदाज में सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

न्यूज़ पेपर की कटाई की शेयर

हाल ही में विवेक अग्निहोत्री ने एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इसमें एक शख्स का ब्लैक एंड व्हाइट फोटो नजर आ रहा है, जो कि एक न्यूजपेपर की कटिंग लग रही है क्योंकि उसके नीचे उस शख्स के बारे में क्लियरली कुछ लिखा है। इस शख्स की जुबान काट ली गई थी जिसके बारे में विवेक अग्निहोत्री ने तस्वीर शेयर करते हुए ये जानकारी साझा की है।

उमर अब्दुल्ला को भी किया टैग

दरअसल, कुछ लोगों का यह कहना है कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म में कुछ बाते गलत दिखाई गई हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी फिल्म में गलत तथ्य पेश करने का आरोप लगाया था। ऐसे में अब विवेक अग्निहोत्री ने इस तस्वीर को शेयर कर अपने ट्वीट में उमर अब्दुल्ला को भी टैग किया है।

भारत माता की जय बोलने पर काटी गई थी जुबान

इसमें बताया गया है कि तस्वीर में दिख रहे शख्स की भारत माता की जय बोलने पर जुबान काट दी गई। यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। बता दें ये तस्वीर रमेश कुमार नाम के एक ऐसे शख्स की जिसकी जुबान सिर्फ इसलिए काट दी गई क्योंकि उन्होंने ‘भारत माता की जय’ कहा था। इस्लामिक फंडामेंटल्स ने उनकी जुबान ही काट डाली जिसके बाद वो कभी कुछ बोलने की स्थिति में ही नहीं रह पाए।

आप रमेश कुमार को कितने नंबर देंगे?

विवेक अग्निहोत्री ने इस शख्स की तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है कि, ‘जब भी कोई नरसंहार डेनियर मरे हुए लोगों की संख्या पर बहस करके विचलित करने की कोशिश करता है, तो उसे 1989 की ये रिपोर्ट दिखाएं और पूछें कि “आप रमेश कुमार को कितने नंबर देंगे?” वैसे उमर अब्दुल्ला के पिता और श्री शेख अब्दुल्ला के पुत्र उस समय मुख्यमंत्री थे।’

kashmir files

लोगों ने उठाए सवाल

विवेक अग्निहोत्री द्वारा किये गए इस ट्वीट के बाद अब लोगों ने इस सीन को फिल्म में ना दिखाने पर सवाल करना शुरू कर दिए हैं। साथ ही कई लोगों ने कमेंट में यह भी लिखा है कि, कश्मीर की इतनी सारी कहानियां है जिन्हे दिखाने में वेब सीरीज भी कम पड़ जाएगी।

Related Articles

Back to top button