बॉलीवुड

जब अलका याग्निक ने आमिर खान को स्टूडियो से अपमानित कर निकला था बाहर, कहा था गेट आउट

अपनी खूबसूरत आवाज से बॉलीवुड इंडस्ट्री में जादू बिखेरने वाली मशहूर सिंगर अलका याग्निक आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। दुनिया भर में अलका याग्निक की फैन फॉलोइंग है और फैंस उनके गानों को खूब पसंद करते हैं। बता दें, अलका याग्निक ने छोटी सी उम्र में गाना गाना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा के लिए कई सुपरहिट गाने गाए।

alka yagnik

अलका याग्निक से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं जो बॉलीवुड में मशहूर है। ऐसा ही एक किस्सा आमिर खान और अलका याग्निक का भी है जो एक समय पर काफी चर्चा में रहा था। दरअसल, एक बार आमिर खान के देखने से अलका याग्निक बुरी तरह परेशान हो गई थी और उन्होंने अभिनेता को स्टूडियो से बाहर कर दिया था। आइए जानते हैं क्या है आमिर खान और अलका याग्निक से जुड़ा यह किस्सा?

alka yagnik

आमिर खान की पहली फिल्म थी ‘कयामत से कयामत’ तक
बता दें, आमिर खान ने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वह मशहूर अभिनेत्री जूही चावला के साथ नजर आए थे और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि इनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी धमाका कर दिया था। इसी फिल्म के गानों में अलका याग्निक ने भी अपनी आवाज दी थी।

alka yagnik

अलका याग्निक को घूर-घूर कर देखने लगे थे आमिर खान
जब अलका याग्निक स्टूडियो में पहुंची तो वह अपना गाना रिकॉर्ड कर रही थी। इसी दौरान रिकॉर्डिंग के कमरे के बाहर एक लड़का उन्हें घूर घूर कर देख रहा था। ऐसे में अलका याग्निक खुद को असहज महसूस कर रही थी और उनका ठीक से गाने पर ध्यान नहीं जा रहा था। ऐसे में उन्होंने परेशान होकर उस लड़के को स्टूडियो से बाहर जाने के लिए बोला। लड़का भी बिना कुछ कहे बाहर चला गया।

alka yagnik

अपनी हरकत पर आमिर खान से अलका याग्निक ने मांगी थी माफी
जब अलका याग्निक ने अपने इस गाने की रिकॉर्डिंग पूरी कर ली तो फिल्म के प्रड्यूसर नासिर हुसैन ने उन्हें अपनी फिल्म की पूरी स्टारकास्ट से मिलवाया। इसी दौरान अलका याग्निक की मुलाकात उसी लड़के से हुई जिसको उन्होंने स्टूडियो से बाहर कर दिया था। ऐसे में जब उन्हें पता चला कि यह फिल्म का हीरो है तो उन्होंने तुरंत आमिर खान से माफी मांग ली।

हालांकि आमिर खान ने उन पर किसी भी तरह की नाराजगी नहीं जताई, क्योंकि वह अलका याग्निक के बहुत बड़े फैन थे और वह उन्हें गाना गाते हुए देखना चाहते थे और जब उन्होंने पहली बार अलका याग्निक को देखा तो बस उन्हें देखते ही रह गए।

alka yagnik

अलका याग्निक की मां भी थी सिंगर
बता दें, अलका याग्निक ने 90s के दौर में अपने गानों के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज किया। आज भी फैंस उनके गाने को बड़े शौक से सुनते हैं। 20 मार्च 1966 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में जन्मी अलका याग्निक एक गुजराती हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती है। अलका याग्निक की मां शुभा याग्निक भी एक क्लासिकल सिंगर थी।

alka yagnik

ऐसे में बचपन से ही अलका याग्निक का रुझान गानों की तरफ था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा स्टारडम हासिल किया। वहीं आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी।

Related Articles

Back to top button