बॉलीवुड

आमिर खान के भाई फैजल खान के लुक को देख सदमे में पहुंचे फैंस, पहचानना हुआ मुश्किल: Photos

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता आमिर खान को भला कौन नहीं जानता। आमिर खान आज बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है और उनके पास फिल्मों की भरमार है। इतना ही नहीं बल्कि आमिर खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है, वही फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं।

लेकिन आमिर खान के भाई फैजल खान को बहुत कम लोग जानते हैं। जी हां.. आमिर खान और फैजल खान ने लगभग एक साथ ही अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन आमिर खान ने जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाका किया तो वह फैजल खान धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गए। अब हाल ही में फैजल खान की कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसमें उनको पहचान पाना भी मुश्किल हुआ जा रहा है। आइए जानते हैं फैजल खान के करियर के बारे में।

aamir khan

फिल्म ‘मेला’ में एक साथ नजर आए थे आमिर-फैजल
बता दें, साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेला’ में आमिर खान और फैजल खान ने मुख्य किरदार निभाया था। दोनों इस फिल्म में भाई-भाई के किरदार में ही नजर आए थे और दोनों की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया। फिल्म में अभिनेत्री के रूप में ट्विंकल खन्ना नजर आई थी, हालांकि इन तीनों सितारों की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

हालांकि फैजल और आमिर की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। इसके बाद आमिर खान कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आए तो वही फैजल खान ने भी अपने करियर में ‘आंधी’, ‘चांद बुझ गया’, ‘डेंजर’, ‘बॉर्डर हिंदुस्तान का’ और ‘दुश्मनी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए।

aamir khan

आमिर खान ने नहीं दिया साथ पूछने पर क्या बोले फैजल खान?
जब पिछले दिनों हुए एक इंटरव्यू के दौरान फैजल खान से पूछा गया कि क्या कभी भी उनके करियर में भाई आमिर खान ने साथ नहीं दिया? इसके जवाब में फैजल खान ने चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

फैजल खान ने कहा था कि, “लगातार फ्लॉप होती फिल्मों से तंग आकर वह घर से भाग गए थे। कामयाबीन नहीं मिली तो वह मेंटली डिस्टर्ब हो गए थे।” इसके बाद जब फैसल वापस घर लौटे तो उन्होंने अपने भाई आमिर खान पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि, “आमिर ने उन्हें घर में बंद करके रखा था। उन्हें मेंटली डिस्टर्ब बताकर जबरदस्ती दवाइयां दी जाती थीं।”

aamir khan

बदल गया फैजल खान का पूरा लुक 
हाल ही में फैजल खान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है जिनमें उनको पहचान पाना मुश्किल हुआ जा रहा है। बता दे फैजल खान का लुक पूरी तरह बदल गया है। उनकी नई तस्वीरों को देखते हुए फैंस विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि क्या यह वही फैसल है। क्योंकि फैजल पहले से ज्यादा फिट और हैंडसम हो गए हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि वह आमिर खान से भी ज्यादा फिट और यंग दिखाई दे रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Faissal Khan (@faissal.khan)

जैसे ही फैंस ने फैजल खान की लेटेस्ट तस्वीरें देखी तो फैंस खुश हो गए। एक यूजर ने उन्हें कमेंट करते हुए लिखा कि, “यकीन नहीं हो रहा है कि आप वही शंकर हो” दूसरे ने लिखा कि, “आपको तो पूरा लुक ही बदल गया” तो वहीं अन्य यूजर ने लिखा कि, “शंकर डार्लिंग आ गया तू” इसके अलावा यूजर्स उनसे यह भी पूछ रहे हैं कि उनकी अगली फिल्म कब आ रही है, क्योंकि फैंस उनकी फिल्मों के लिए काफी उत्साहित है।

‘मदहोश’ से की थी अपने करियर की शुरुआत

बता दे, फैजल खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्यार का मौसम’ से की थी। इस फिल्म में वह बाल कलाकार के रूप में नजर आए थे। उन्होंने अभिनेता शशि कपूर के बचपन का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने अपने भाई आमिर खान के साथ फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में भी काम किया था।

इसके बाद फैजल खान को बतौर अभिनेता साल 1994 में आई फिल्म ‘मदहोश’ में काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिर वह अचानक ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गए। अब ऐसे में एक बार फिर फैजल खान लौट आए हैं। अब देखना यह है कि वह कौन सी फिल्म से कमबैक करते हैं?

Related Articles

Back to top button