बॉलीवुड

बॉबी देओल के कारण पहली बार ऐश्वर्या से मिल पाए थे अभिषेक बच्चन, ऐसी थी दोनों की पहली मुलाकात

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान रखती है। उन्होंने ना सिर्फ अपनी खूबसूरती से लोगों का ध्यान खींचा बल्कि वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए भी जानी जाती है। ऐश्वर्या ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई। इसके बाद उन्होंने मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ शादी रचाई और दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के पावरफुल कपल कहलाते हैं।

aishwarya and abhishek

वही फैंस भी इस जोड़ी को काफी पसंद करते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली मुलाकात मशहूर अभिनेता बॉबी देओल की वजह से हुई थी। दिलचस्प बात यह है कि जब अभिषेक अभिनेत्री ऐश्वर्या से मिले थे तो वह एक प्रोडक्शन बॉय हुआ करते थे। इस बात का खुलासा खुद अभिषेक बच्चन ने किया था। तो आइए जानते हैं अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात का किस्सा

साल 2007 में हुई थी अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी

सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि, साल 2007 में ऐश्वर्या और अभिषेक ने सात फेरे लिए थे। इससे पहले यह बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक-दूसरे के साथ काम कर चुके थे और सुनहरे पर्दे पर भी इस जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।

aishwarya and abhishek

इसके बाद उन्होंने निजी जिंदगी में भी एक साथ रहने का फैसला किया। साल 2007 में शादी के बंधन में बनने के बाद साल 2011 में इनके घर बेटी आराध्या का जन्म हुआ। आराध्या के जन्म के बाद बच्चन परिवार में खुशियां दोगुनी हो गई और वही दादा अमिताभ बच्चन से लेकर दादी जया बच्चन तक ख़ुशी से फुले नहीं समाए।

बॉबी देओल के साथ ऐश्वर्या ने की थी अपने करियर की शुरुआत
बता दें, मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या राय ने फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल मुख्य किरदार में नजर आए थे। ऐसे में अभिषेक बच्चन से उनकी पहली मुलाकात स्विजरलैंड में हुई थी। दरअसल उस दौरान अभिषेक बच्चन प्रोडक्शन बॉय हुआ करते थे। ऐसे में वह स्विजरलैंड में एक फिल्म के लिए जगह देखने गए थे और उसी समय ऐश्वर्या राय अपनी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ की शूटिंग कर रही थी।

aishwarya and abhishek

बॉबी देओल की वजह से हुई थी ऐश्वर्या और अभिषेक की मुलाक़ात
इस किस्से को साझा करते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा था कि, “ऐश्वर्या से मैं पहली बार तब मिला था, जब मैं फिल्म ‘मृत्युदाता’ में प्रोडक्शन ब्वॉय का काम कर रहा था, जो मेरे पिता बना रहे थे। मैं इस फिल्म की शूटिंग के लिए जगह देखने के लिए स्विट्जरलैंड गया था। कंपनी को लगा था मैं वहीं पर पढ़ा हूं तो मैं वहां की जगह को अच्छे से जानता हूं।

aishwarya and abhishek

इसी वजह से मैं अकेला वहां गया। वहीं पर बॉबी देओल अपनी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ की शूटिंग कर रहा था, जो मेरे बचपन का दोस्त है। अभिषेक ने आगे कहा, ‘तब बॉबी देओल को पता चला कि मैं वहां हूं तो उसने मुझे डिनर पर बुलाया। जब मैं बॉबी से मिलने गया, तब मैंने ऐश्वर्या को बॉबी के साथ शूट करते हुए देखा था। इसके बाद मेरी और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात हुई।”

aishwarya and abhishek

ऐश्वर्या और अभिषेक की फ़िल्में
बता दें, अभिषेक और ऐश्वर्या ने अपने करियर में ‘सरकार राज’, ‘बंटी और बबली’, ‘उमराव जान’, ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, ‘कुछ ना कहो’, ‘धूम-2’, ‘रावण’ और ‘गुरु’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ऐसे में सुनहरे पर्दे के साथ-साथ ये जोड़ी असल जिंदगी में भी पॉपुलर बन गई।

aishwarya and abhishek

Related Articles

Back to top button