बॉलीवुड

जब जूनियर NTR की एक झलक देखने पहुंचे थे 10 लाख लोग, सरकार को शुरू करनी पड़ी थी 9 स्पेशल ट्रेन

साउथ इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता जूनियर एनटीआर इन दिनों अपनी फिल्म ‘आरआरआर’ को लेकर बड़ी तेजी से चर्चा में है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर के अलावा साउथ के मशहूर अभिनेता रामचरण भी मुख्य किरदार में है। वही बॉलीवुड इंडस्ट्री की जाने मानी अभिनेत्री आलिया भट्ट भी इस फिल्म में नजर आ रही है।

बता दे फिल्म 25 मार्च को रिलीज हो चुकी है और पहले ही दिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से लेकर फैंस के बीच तहलका मचा दिया है। इतना ही नहीं बल्कि फैंस एडवांस बुकिंग कर चुके थे और पहले ही दिन थियेटर्स हाउसफुल रहे। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं ‘आरआरआर’ के मुख्य अभिनेता जूनियर एनटीआर के बारे में।

junior ntr

जूनियर एनटीआर का परिवार
20 मई साल 1983 को तेलुगू के पॉपुलर एक्टर नंदमूरि हरे कृष्णा के घर जन्मे जूनियर एनटीआर का असली नाम तारक है। बता दें, जूनियर एनटीआर के दादाजी एनटी रामा राव आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और मशहूर अभिनेता थे। कहा जाता है कि जूनियर एनटीआर का नाम उनके दादा ने NTR किया था, लेकिन दोनों दादा पोता में कंफ्यूज ना हो इसके लिए एनटीआर को जूनियर एनटीआर बुलाया जाने लगा।

junior ntr

8 की उम्र से फिल्मों में काम करने लगे थे जूनियर एनटीआर
बता दें, जूनियर एनटीआर साउथ के सबसे सक्सेसफुल अभिनेताओं में से एक है। वह महज 8 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हो गए थे। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट पहली फिल्म ‘ब्रह्मा श्री विश्वमित्र’ की थी। इस फिल्म का निर्माण उनके दादाजी एनटी रामा राव ने किया था। इसके अलावा जूनियर एनटीआर ने माइथोलॉजीकल फिल्म ‘रामायण’ में काम किया। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था।

junior ntr

17 साल की उम्र में बतौर हीरो नजर आए जूनियर एनटीआर
बता दें, जूनियर एनटीआर को सबसे पहले एसएस राजामौली ने अपनी फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर-1’ में लिया था। लेकिन इस फिल्म को बनाने में काफी दिन लगे थे जिसके चलते जूनियर एनटीआर ने रामोजी राव की फिल्म ‘निन्नू चूड़ालानी’ से अपने करियर की शुरुआत की।

junior ntr

इस दौरान जूनियर एनटीआर सिर्फ 17 साल के थे और वह अपनी पहली फिल्म से सुर्खियों में आ गए थे। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘स्टूडेंट नं 1’, ‘आदी’, ‘सिम्हाद्री’ और ‘टेंपर’ जैसी फिल्मों में काम किया।

एनटीआर की एक झलक देखने के लिए पहुंचे थे 10 लाख लोग

बता दें, जूनियर एनटीआर उस दौरान काफी सुर्खियों में रहे जब साल 2004 में अपनी फिल्म ‘आंध्र वाला’ के म्यूजिक लॉन्च इवेंट में 10 लाख से भी ज्यादा लोग पहुंचे थे।

junior ntr

कहा जाता है कि किसी भी बड़े सुपरस्टार को देखने के लिए पहली बार इतने लोग शामिल हुए थे, और हैरानी वाली बात यह थी कि इतनी भीड़ होने के बावजूद यहां पर कोई भागदौड़ नहीं बची थी और किसी को नुकसान नहीं हुआ था। कहा जाता है कि, इस दौरान सरकार को 9 स्पेशल ट्रेन शुरू करनी पड़ी थी।

साल 2013 में जूनियर एनटीआर ने एक परिवार को गोद लिया
बता दे साल 2013 में फिल्म ‘बादशाह’ के म्यूजिक लॉन्च इवेंट में एनटीआर को देखने कई लोग पहुंचे थे। लेकिन यहां पर बुरी तरह भगदड़ मच गई थी जिसके चलते एक फैन की मौत हो गई थी। इसके बाद जूनियर एनटीआर ने उनके परिवार को गोद ले लिया था और उन्होंने करीब 5 लाख रुपए भी दिए थे।

junior ntr

पहली बार किसी सुपरस्टार के लिए शेयर की गई थी 13 लाख पोस्ट
बता दें, जूनियर एनटीआर एक ऐसे अभिनेता है जब उनके जन्मदिन पर उनके एक फैन ने करीब 13 लाख से भी ज्यादा बर्थडे पोस्ट की थी, यह एक रिकॉर्ड बनी थी। अब हाल ही में टेक्सॉस में एक फैन ने फिल्म ‘आरआरआर’ की करीब 75 टिकट खरीदें।

junior ntr

Related Articles

Back to top button