अजब ग़जब

कोर्ट में हुई भोलेनाथ की पेशी, 10 हजार का जुर्माना ना लगे इसलिए शिवलिंग ही उखाड़ कर लाए भक्त

अभी तक आपने इंसानों को एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सोचा भी है कि कोई व्यक्ति भगवान पर भी आरोप लगा सकता है। फिल्म OMG यानी ओह माय गॉड में आपने जरूर ये नजारा देखा होगा लेकिन असल में भी ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

शिव मंदिर समेत 16 लोगों पर लगा आरोप

दरअसल, पूरा मामला यह है कि रायगढ़ नगर निगम वार्ड नंबर 25 के अंतर्गत कौहाकुंडा क्षेत्र का है। दरअसल वार्ड क्रमांक 25 की ही निवासी सुधा रजवाड़े ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसमें शिव मंदिर समेत 16 लोगों पर सरकारी भूमि और तालाब पर कब्जा करने का आरोप लगाया। हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई थी। न्यायालय ने राज्य सरकार और तहसीलदार कार्यालय को इसकी जांच करने का आदेश दिया।

कोर्ट ने शिव मंदिर सहित 10 को दिया था नोटिस

बता दें कोर्ट की ओर से जिन 10 लोगों को नोटिस दिया गया, उसमें कोहाकुंडा के वार्ड 25 में बना शिव मंदिर भी शामिल है। किसी पुजारी का नाम नहीं होने के कारण सीधे शिव मंदिर को ही नोटिस जारी कर दिया गया। ऐसे में कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में तहसीलदार कोर्ट ने भगवान शंकर को नोटिस जारी कर तलब किया था।

10 हजार के जुर्माने की दी थी चेतावनी

भगवान शिव के उपस्थित ना होने पर कोर्ट ने 10 हजार रुपये जुर्माना और बेदखली की चेतावनी भी दी थी।  भोलेनाथ के श्रद्धालु असमंजस में थे कि आखिर उन्हें मंदिर से कोर्ट तक कैसे ले जाय जाए। फिर मंदिर से जुड़े लोगों और भक्तों ने इसका अनूठा रास्ता खोज निकाला। मंदिर के शिवलिंग को नाग समेत उखाड़ दिया और साइकिल रिक्शा में लेकर कोर्ट पहुंच गए।

13 अप्रैल मिली अगली तारीख

भगवान तो कोर्ट में समय पर पहुंच गए लेकिन नोटिस देने वाले अधिकारी ही तहसील कार्यालय से नदारद मिले। अब भगवान को नई तारीख में न्यायालय में पेश होना पड़ेगा। भगवान शिव को 13 अप्रैल की नई पेशी तारीख मिली है। इस मामले में नायब तहसीलदार का कहना है कि मंदिर को नोटिस, लिपिकीय त्रुटि की वजह से जारी हुआ था। इस मामले में अन्य लोगों को नोटिस दिया गया है।

शिकायतकर्ता के खिलाफ कोर्ट पहुंची पार्षद

इस मामले में अब वार्ड की पार्षद हाइकोर्ट में शिकायत करने वाली के खिलाफ पहुंच गई है। वार्ड पार्षद ने कहा कि गरीब मजदूरों को मौके से हटाया जा रहा है और एक हिंदू होकर हिंदू धर्म का अपमान कर रही है। मोहल्ले के साथ साथ भगवान को उखाड़ने की कोशिश हो रही है।

Related Articles

Back to top button