बॉलीवुड

‘कश्मीर फाइल्स ने मेरी फिल्म को डुबो दिया’, बच्चन पांडे को लेकर छलका अक्षय कुमार का दर्द

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज के बाद से ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। ज्यादातर लोग इस फिल्म के समर्थन में बोल रहे हैं, हालांकि कई लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ कर चुके हैं। इसी बीच बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर अपनी टिप्पणी दी है। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स को बच्चन पांडे के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार भी ठहराया है।

the kashmir files

दरअसल, कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई के रिकॉर्ड तो रही है। इस फिल्म ने अब तक अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए हैं। इसके अलावा फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर चुकी है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। इसी बीच अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ भी रिलीज हुई थी। लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी और कश्मीर फाइल के आगे उसने अपने घुटने टेक दिए। इसी पर अक्षय कुमार ने कहा कि, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने उनकी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ को डुबो दिया है।

the kashmir files

भोपाल के इवेंट में शामिल हुए अक्षय कुमार
दरअसल, हाल ही में अक्षय कुमार भोपाल के एक इवेंट में शामिल हुए जहां उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ की। अक्षय कुमार ने कश्मीर फाइल्स की तारीफ करते हुए कहा कि, “द कश्मीर फाइल्स को जैसी सक्सेस मिली है मैं उससे बेहद खुश हूं। ये सिनेमा की ताकत है, ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं जो फिल्म की सक्सेस को निर्धारित करे। ये दशर्कों का फैसला है वो किस फिल्म को बड़ा बनाते हैं। यकीनन मैं चाहता था कि बच्चन पांडे अच्छा करे, लेकिन मैं इसके लिए द कश्मीर फाइल्स को जिम्मेदार नहीं मानता। ये फिल्म एक सुनामी है और हम इसकी नजरों में आए।”

इन राज्यों में टेक्स फ्री हुई कश्मीर फाइल्स
द कश्मीर फाइल्स के समर्थन में कई राज्यों ने इसे टेक्स फ्री भी कर दिया है। बता दे अब तक गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। इतना ही नहीं बल्कि अभी भी कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही है। कश्मीर फाइल्स को रिलीज हुए करीब 15 दिन हो गए हैं और इसने अब तक 211 करोड़ की कमाई कर ली है।

the kashmir files

फ्लॉप हुई बच्चन पांडे
वहीं अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे को 50 करोड़ ही कमाना मुश्किल हुआ जा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे करीब 160 करोड रुपए के बजट में बनकर तैयार हुई है। ऐसे में इसने अभी तक 50 करोड़ भी नहीं कमाया है जिसके चलते कहा जा सकता है कि अक्षय कुमार की यह फिल्म कश्मीर फाइल्स के आगे औंधे मुंह गिर गई है। बता दे कश्मीर फाइल्स जहां 11 मार्च को रिलीज हुईथी तो वही बच्चन पांडे होली के दिन यानी कि 18 मार्च को रिलीज हुई थी।

the kashmir files

बात करें अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों के बारे में तो वह जल्दी ही ‘ओ माय गॉड-2’, ‘मिशन सिंड्रेला’, ‘रामसेतु’, ‘पृथ्वीराज चौहान’, ‘रक्षाबंधन’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button