बॉलीवुड

पहले ही दिन ‘आरआरआर’ ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को पछाड़ा, पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा

‘बाहुबली’ फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ को लेकर फैंस काफी उत्साहित है। ऐसे में अब फिल्म शुक्रवार को देशभर में रिलीज हो चुकी है और फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। बता दे, फिल्म में मशहूर अभिनेता जूनियर एनटीआर, राम चरण तेजा, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे बड़े सितारे नजर आ रहे हैं और फिल्म को राजामौली ने निर्देशित किया है। फिल्म ने पहले ही दिन चौंकाने वाली कमाई की है।

दरअसल राजामौली की इस फिल्म ने अपने पहले दिन 100 करोड़ नहीं बल्कि 200 करोड़ का कारोबार किया है। ऐसे में यह फिल्म विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को भी मात देते नजर आई है। आइए जानते हैं फिल्म आरआरआर ने अपने नाम और कौन से रिकॉर्ड दर्ज किए हैं?

फिल्म ने ‘बाहुबली’ का तोड़ा रिकॉर्ड
दिलचस्प बात यह है कि फिल्म ‘आरआरआर’ ने बाहुबली के पहले दिन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। बता दें डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘बाहुबली’ ने अपने पहले दिन 121 करोड़ की कमाई की थी। ऐसे में राजामौली की इस फिल्म ने अपनी ही फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

film rrr

वहीं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक आरआरआर भारतीय सिनेमा की नंबर वन ओपनर फिल्म बन गई है। तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने अपने पहले दिन 223 करोड़ का कलेक्शन किया। ऐसे में इस फिल्म ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

पहले ही दिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ को पछाड़ा
बता दें, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। वही देशभर के लोगों ने इस फिल्म का प्रमोशन किया और हर किसी ने फिल्म देखने की गुजारिश की। ऐसे में इस फिल्म का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 240 करोड़ का है। लेकिन आरआरआर ने यह आंकड़ा महज एक दिन में ही कायम कर लिया है। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आगे ये फिल्म क्या धमाका करने वाली है।

film rrr

कहां-कहां से आरआरआर ने किया कलेक्शन
बता दें, ‘आरआरआर’ के जरिए आलिया भट्ट साउथ इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही है।  इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता अजय देवगन ने भी मुख्य किरदार निभाया है। राजामौली की यह फिल्म देशभर में करीब 5000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। 500 करोड़ के बजट में बनी राजामौली की इस फिल्म ने तेलुगू सिनेमा में 120 करोड रुपए की कमाई की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

वहीं तमिल में 10 करोड़ जबकि कन्नड़ में 14 करोड़ और मलयालम में 4 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके अलावा हिंदी में करीब 25 करोड़ की कमाई की है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि वीकेंड पर या आने वाले समय में फिल्म कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

film rrr

Related Articles

Back to top button