धार्मिक

संकष्टी चतुर्थी शुभयोग से गणेशजी इन 5 राशियों के सौभाग्य में करेंगे वृद्धि, समय रहेगा शुभ फलदाई

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कब किस व्यक्ति के भाग्य में सुधार आ जाए, कब किस व्यक्ति के जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लगे, इसके बारे में बता पाना बहुत ही मुश्किल है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति में रोजाना ही बहुत से बदलाव होते हैं और यह बदलाव सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालते हैं, आपके जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल का कैसा प्रभाव पड़ेगा, यह इनकी स्थिति पर निर्भर करता है, ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज संकष्टी चतुर्थी पर शुभ योग का निर्माण हो रहा है और ऐसी कुछ राशियों के लोग हैं जिनको गणेश जी की कृपा से जीवन के कठिन समय से छुटकारा मिलेगा, इनके सौभाग्य में वृद्धि होगी और शुभ समय आरंभ होने जा रहा है।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले व्यक्ति कुछ नई योजनाओं पर अपने मित्रों के साथ मिलकर काम कर सकते हैं जो आगे चलकर लाभदायक रहने वाला है। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को भागीदारों से किसी भी प्रकार से मतभेद करने से बचना होगा। घर परिवार का वातावरण ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने दांपत्य जीवन का पूरा आनंद लेंगे। ऑफिस के क्षेत्र में सहकर्मी आपकी सहायता के लिए हमेशा तैयार रहने वाले हैं।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले व्यक्ति अपने अच्छे स्वभाव और बोलचाल से लोगों को प्रभावित करेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। गणेश जी की कृपा से कार्य सफलता और यश-कीर्ति प्राप्ति की संभावना बन रही है। शादीशुदा जीवन अच्छा व्यतीत होगा। आप कठिन परिस्थितियों का समाधान करने में सक्षम हो सकते हैं। कार्यस्थल में अधीनस्थ कर्मचारी आपके किसी जरूरी कार्य में मदद करेंगे। आप अपने विरोधियों पर विजय हासिल करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले व्यक्ति अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान दें। किसी सगे-संबंधी या फिर परिवार के किसी सदस्य से अनबन होने की संभावना बन रही है। माता की सेहत को लेकर आप काफी परेशान रहेंगे। अचानक आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। वाहन प्रयोग में आप बिल्कुल भी लापरवाही ना करें। जीवनसाथी के क्रोध का सामना करना पड़ेगा।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले व्यक्ति अपने जीवन की किसी बड़ी परेशानी को लेकर काफी उलझते रहेंगें। आपका मन विचलित रहेगा। कामकाज में ध्यान केंद्रित करना काफी कठिन रहने वाला है। आप अपनी योजनाओं पर भी ठीक प्रकार से ध्यान नहीं लगा पाएंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहना होगा। सकारात्मक सोच के साथ आप अपने कामकाज करें आपको कामयाबी अवश्य प्राप्त होगी।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले व्यक्ति अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखें अन्यथा आपकी कोई प्रिय चीज गुम हो सकती है। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आप अपने जरूरी कार्य मेहनत के बलबूते पर सफल कर सकते हैं। स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। निजी जीवन में परेशानियां आ सकती है। आपकी लव लाइफ में बहुत से फेरबदल देखने को मिलेंगे। पिता की अच्छी सलाह आपके लिए फायदेमंद रहने वाली है।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले व्यक्तियों का समय कठिन रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में आपको परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। बिजनेस करने वाले लोगों को मिलाजुला फायदा मिलेगा। आपको अजनबी लोगों की बातों पर ध्यान देने से बचना होगा। आप इनके ऊपर जरूरत से ज्यादा विश्वास ना करें। धार्मिक कार्यों के पीछे अधिक धन खर्च हो सकता है। किसी खास मित्र से मतभेद होने की संभावना बन रही है।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले व्यक्तियों का समय शुभ रहेगा। आपके मन की सभी चिंता दूर होगी। कामकाज में आपको बेहतर नतीजे मिलने के योग बन रहे हैं। गणेश जी के आशीर्वाद से आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। आपको अपने कामकाज में कामयाबी हासिल होगी। जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा। विदेश कारोबार से जुड़े हुए लोगों का समय अच्छा रहने वाला है। कार्यस्थल में आपके विचारों से सभी लोग सहमत होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति अपने प्रेम संबंधित मामलों में थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि आप लोगों के बीच कोई गलतफहमी उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। मानसिक परेशानियों की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। आपको अपने कार्यों में सूझबूझ के साथ प्रयत्न करने की आवश्यकता है। कामकाज के तरीकों में कुछ नया बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आपके द्वारा की गई यात्रा सुखद रहेगी। आप कुछ नई जानकारियां एकत्रित कर सकते हैं जो आपके बहुत ही काम आने वाली है।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले व्यक्तियों को गणेश जी की कृपा से धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। पुराने मित्रों से मिलकर आप काफी खुश होंगे। प्रेम संबंधित मामलों में आपको शुभ परिणाम मिल सकते हैं। आप अपने परिवार के लोगों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वित्तीय सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। रिश्तो में मिठास आएगी। आप जिस पल का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वह समय बहुत ही शीघ्र आने वाला है।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले व्यक्ति ऑफिस के क्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे। लंबे समय से किए गए प्रयास सफल होंगे। आमदनी में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। खाने-पीने में रुचि बढ़ेगी लेकिन आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। घर परिवार के किसी सदस्य से वाद-विवाद हो सकता है। आपको विपरीत परिस्थितियों में साहस बनाए रखने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले व्यक्ति किसी महत्वपूर्ण योजना में जरूरी फैसला ले सकते हैं। जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आपको नौकरी के क्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना बन रही है। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। आकस्मिक धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आप कुछ लोगों की भलाई जैसे कार्य कर सकते हैं। व्यापार में आपको अपने भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि वाले व्यक्ति धन का लेन-देन करने से बचें क्योंकि आपको धन हानि होने की संभावना बन रही है। घरेलू सुख-साधनों के पीछे अधिक धन खर्च हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहने वाला है। सरकारी क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अपने कामकाज में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आपको करियर में आगे बढ़ने के नए मार्ग हासिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़े:महादेव इन 5 राशियों के हर लेंगे सारे दुख, इनकी कृपा से काम-धंधे में मिलेगा बड़ा फायदा

Related Articles

Back to top button