अजब ग़जब

मां का नाम गूगल पर सर्च करते ही सामने आ गई ऐसी सच्चाई कि हक्का बक्का रह गया बेटा

अपने माता पिता के बारे में भला कौन शख्स जानना नहीं चाहता होगा। जो लोग अपने माता पिता के साथ रहते हैैं वे अक्सर उनसे उनके बचपन के और उनकी लाइफ के बारे में जानने की कोशिश किया करते हैं। ऐसे में अगर आप अपने माता पिता के साथ नहीं रहते तो आपको उनके बारे में जानने की उत्सुक्ता और भी ज्यादा हो जाती हैं।

कुछ ऐसा ही इस शख्स के साथ भी हुआ हैं। इस शख्स ने अपनी मां के बारे में जानने के लिए गूगल की मदद लेनी चाही तो इसे कुछ ऐसा पता चला जिसे जानने के बाद इस शख्स के होश ही उड़ गए। इसे अपनी मां के बारे में कुछ ऐसी बात पता चली जिसके बारे में वह कभी सपने में भी नहीं सोच सकता था।

बचपन में ही कर लिया था एडॉप्ट

एक विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के लीड्स शहर में रहने वाले रीके मैडिक और उनके भाई को बचपन में ही एलन और कैरोल मैडिक कपल ने एडॉप्ट कर लिया था। ऐसे में एडॉपशन के बाद दोनों भाईयों को अपनी सगी मां लिंडा मैकएरिटी से मिलने की इजाजत नहीं थी। ऐसे में दोनों भाई अक्सर ही अपनी मां के बारे में जानने को उत्सुक रहते थे।

तीन साल से नहीं की थी बात

रीके भले ही अपनी मां से मिल नहीं पाते थे लेकिन क्रिसमस और जन्मदिन के मौकों पर रीके की मां उन्हें फोन कर उनसे बात कर लिया करती थी। ऐसे में रीके को हर साल इन मौकों पर अपनी मां के फोन का इंतजार रहता हैं। रीके की चिंता अपनी मां को लेकर उस समय ज्यादा बढ़ गई जब लगतार तीन सालों तक उनके पास अपनी मां का कोई फोन नहीं आया था।

ऐसे में रीके को अपनी मां की काफी फिक्र होने लगी। वह अपनी मां के बारे में जानना चाहते थे। ऐसे में रीके ने गूगल की मदद लेनी सही समझी। जब काफी खोजने के बाद भी रीके को उसकी मां की कोई खबर नहीं मिल रही थी। तो एक बार रात को करीब दो बजे रीके अपनी मां लिंडा के बारे में सोचते हुए गूगल चला रहे थे। तभी अचानक उनको ध्यान आया कि वो लिंडा को गूगल पर सर्च करें। उन्हें लगा शायद कुछ नया पता लग जाए मगर सर्च करने पर जो मिला वो बेहद शॉकिंग था।

गूगल पर जो पढ़ा उसके बाद उड़ गए होश

जब रीके ने गूगल पर अपने मां के बारे में खोजा तो उन्हें पता चला कि उनकी मां लिंडा साल 2018 में ही मर चुकी हैं। किसी ने उसकी हत्या कर दी है। जब रीके ने गूगल पर यह सब पड़ा तो उसे इस बात पर यकीन नहीं हुआ। गूगल पर रीके जो आर्टिकल पढ़ रहा था उसमें लिखा था कि उसकी मां लिंडा ड्रग्स लेती थी और एक दूसरे शख्स ने उसकी ड्रग्स को लेकर झगड़े में हत्या कर दी।

हत्यारे को 17 साल की कैद

इसमें लिंडा के हत्यारे का नाम इयान कर बताया जा रहा था। जिसे इस हत्या के लिए 17 सालों की कैद हो गई। हालांकि रीके इस बात को पहले से जानते थे कि उनकी मां ड्रग्स लेती हैं। जब रीके 16 साल के थे उन्हें तब से पता लग चुका था कि उनकी मां ड्रग्स लेती हैं इसलिए उन्होंने मां से दूरी बना ली थी।

ऐसे में जब रीके को गूगल से अपनी मां की मौत की खबर हुई तो वे हैरान ही रह गए। इस मामले को लेकर रीके ने पुलिस पर भी उसे इस बात की जानकारी ना देने का आरोप लगाया, तब पुलिस ने कहा कि उन्होंने इसकी खबर लिंडा की बहन को दी थी। उस समय पुलिस को इस बात का पता नहीं था कि लिंडा के दो बेेटे भी हैैं।

Related Articles

Back to top button