अजब ग़जबसमाचार

पति का हुआ अनोखा बंटवारा, दोनों पत्नियों को मिला 15-15 दिन साथ रहने का मौका

आपने आज तक संपत्ति, जमीन, घर आदि के बंटवारे के बारे में तो सुना होगा। आप भी कभी ना कभी इन परिस्तिथियों से जरूर गुजरे ही होंगे। लेकिन यदि आपसे कोई ये कहे कि हमारे देश में पति का बंटवारा भी होता है तो शायद इस बात पर आप भी यकीन ना करें लेकिन ये सच है।

पुलिस ने किया यह फैसला

बिहार से एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है, जहां दो पत्नियों के बीच पति का बंटवारा कर दिया गया है। यह सुनकर आप हैरान हो जाएंगे, लेकिन सच है। यह फैसला किसी पंचायत या आपसी सहमति से नहीं किया गया है, बल्कि पूर्णिया पुलिस परिवार परामर्श केंद्र ने यह व्यवस्था दी है।

पहली पत्नी से छुपकर गर्लफ्रेंड से की शादी

यह घटना रामपुर जनपद के ढोकपुरी टांडा इलाके की है। पूरा मामला दो पत्नियों के झगड़े से जुड़ा हुआ है। केंद्र के सदस्य और पूर्णिया के वरिष्ठ अधिवक्ता दिलीप कुमार दीपक ने शनिवार को बताया कि, भवानीपुर थाना क्षेत्र के गोरियारी गांव के रहने वाला एक व्यक्ति पहले से ही विवाहित है और छह बच्चों का पिता है। इस बात को छिपाकर उसने एक अन्य लड़की से भी शादी कर ली। दूसरी पत्नी से भी उसे एक बेटी हुई। इसी दौरान दूसरी पत्नी को यह पता चल गया कि पति पहले से ही विवाहित है। इसके बाद दोनों पत्नियों को सच्चाई पता चल गई।

15-15 दिन दोनों पत्नियों संग रहेंगे

दो पत्नियों की बात सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र भी असमंजस में पड़ गया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र ने फैसला दिया कि पति को अपनी दोनों पत्नियों को रखना होगा। इसके बाद यह तय किया गया कि महीने के पहले 15 दिन पहली बीवी के साथ पति को रहना होगा, वहीं महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी बीवी के साथ पति को रहना होगा। परिवार परामर्श केंद्र के इस फैसले पर पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं। इसके बाद पति और दोनों पत्नियों से एक-एक बॉन्ड भरवाया गया। जिससे कि बाद में इस व्यवस्था से कोई मुकर न सके।

भरवाया गया बॉन्ड

पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की संयोजिका किरण बाला, सदस्य दिलीप कुमार दीपक, स्वाति, रविंद्र शाह, बबीता चौधरी, जीनत रहमान और प्रमोद जायसवाल ने काफी विचार-विमर्श और दोनों पत्नियों और पति की सहमति के बाद यह व्यवस्था दी। इस बाबत तीनों से बॉन्ड भी भरवाया गया, ताकि बाद में कोई इस व्यवस्था मुकर न सके। इस फैसले के बाद दोनों पत्नियां खुशी-खुशी पति के साथ वापस अपने घर लौट गईं।

Related Articles

Back to top button