समाचार

नाबालिग लड़कियों से करता था छेड़छाड़, मामा ने चलवा दिया बुलडोजर, POCSO और रासुका भी लगा

देशभर में लड़कियों के साथ होने वाले अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। इसमें लड़कियों संग छेड़छाड़ और उन्हें गलत ढंग से छूना बेहद आम हो गया है। कई बार पीड़ित लड़कियां मामले की शिकायत नहीं करती है, ऐसे में अपराधियों की हिम्मत और बढ़ जाती है। लेकिन यदि इन अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए तो इसे मामलों में कमी आ सकती है। इसका ताजा उदाहरण मध्य प्रदेश में देखने को मिला है।

नाबालिग छात्राओं से हुई छेड़छाड़

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में नाबालिग छात्राओं संग छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो सरकारी स्कूल में नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करता था। ये शख्स स्कूल में ही पढ़ाने वाले वाली महिला टीचर का ड्राइवर रफीक अहमद है।

स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि उनकी शिक्षिका का ड्राइवर कई बार उनके साथ छेड़छाड़ कर चुका है। इतना ही नहीं वह उन्हें गलत ढंग से छूता भी था। जब छात्राओं ने ये बात परिजनों को बताई तो उन्होंने कुरावर थाना में शिकायत दर्ज करवा दी। रफीक अहमद नरसिंहगढ़ का रहने वाला है।

पुलिस ने रासुका के तहत की कार्रवाई

पुलिस ने रफीक अहमद के खिलाफ धारा 450, 375(सी), 376, 354, 354 (क) एवं 9/10 पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। इतना ही नहीं पुलिस ने आरोपी पर रासुका की कार्रवाई भी की है। इसके अलावा उसके अवैध निर्माण पर जेसीबी चलाकर उसे गिरा दिया।

इस घटना के सामने आने पर थाना प्रभारी आरएस शक्तावत और उनकी पुलिस टीम ने पीड़ित नाबालिग बालिकाओं की काउंसलिंग भी कारवाई। जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने मीडिया को बताया कि “हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल उससे इस मामले में पूछताछ चल रही है”

जिला पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया “चुकी ये घटना नाबालिग बालिकाओं से जुड़ी है इसलिए मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ रासुका कानून के अंतर्गत एक्शन लिया जा रहा है। वहीं आरोपी के अवैध अतिक्रमण को भी बुलडोजर चलवाकर गिरवा दिया गया है।”

इस घटना के सामने आने के बाद लोगों ने प्रशासन की तारीफ की। उनका कहना है कि इसी तरह यौन शोषण से जुड़े हर अपराधी के खिलाफ एक्शन लेकर उनके मन में डर बनाए रखना चाहिए।

Related Articles

Back to top button