बॉलीवुड

ऐश्वर्या से बेइंतहा मोहब्बत करते थे संजय दत्त, लेकिन इस वजह से एक दूसरे से हो गए थे दूर

बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बता दें कि फिल्मों में आने से पहले ऐश्वर्या ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की थी। शुरआत से ही उनका रूझान मॉडलिंग की ओर था और उन्हें पहली बार कैमलिन कंपनी की ओर से मॉडलिंग का ऑफर मिला, तब वो महज 9वीं क्लास की स्टूडेंट थीं। इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया और दूसरी तरफ पढ़ाई भी जारी रखी। साल 1991 में उन्होंने सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट भी जीता था, इसके बाद 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं।

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उन्होंने अपने कदम फिल्मी दुनिया में रख दिए और उन्हें खूब सफलता भी मिली। बता दें कि ऐश्वर्या जितना अपने फिल्मों को लेकर चर्चा में रही हैं, उससे कहीं ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं। सलमान खान और ऐश्वर्या राय के लव स्टोरी के बारे में तो सभी जानते हैं, मगर एक जमाना था जब बॉलीवुड के मुन्ना भाई भी ऐश्वर्या राय के दीवाने थे। जी हां, संजय दत्त और ऐश्वर्या राय के प्यार की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

ऐश्वर्या के प्यार में पागल थे संजय दत्त

संजय दत्त और ऐश्वर्या राय

दिलचस्प बात ये है कि संजय दत्त उस वक्त ऐश्वर्या राय के प्यार में पड़ गए थे, जब ऐश्वर्या ने फिल्मों में अपने कदम भी नहीं रखे थे। इस बारे में संजय दत्त ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने जब ऐश्वर्या राय को पहली बार देखा तो उनकी खूबसूरती पर फिदा हो गया था। बता दें कि दोनों की पहली मुलाकात साल 1993 में हुई थी, जब दोनों को एक मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाना था। उन दिनों ऐश्वर्या मॉडलिंग की दुनिया में एक्टिव थीं और उन्हें कुछ विज्ञापन मिलने लगे थे। वैसे संजय ने ऐश्वर्या को एक कोल्ड ड्रिंक के ऐड में देखा था और तभी से ऐश के दीवाने हो गए थे।

संजय की बहनें बनी थी प्यार में रूकावट

संजय दत्त और ऐश्वर्या राय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त तो ऐश्वर्या राय के प्यार में पागल थे, मगर संजय की बहनें इस लव स्टोरी में अड़चन बन गईं। बताया जाता है कि उन दिनों संजय दत्त की बहनों ने संजय को खास हिदायत दे दी थी कि वो ऐश्वर्या से दूरी बनाकर रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि उस समय संजय दत्त की इमेज एक बेड ब्वॉय वाली बन चुकी थी।

बताया जाता है कि संजय की बहनों को ऐश्वर्या काफी पसंद थीं, वो ऐश्वर्या से मिली भी थीं। मगर संजय दत्त अपने बैड ब्वॉय वाले इमेज को लेकर उन दिनों काफी सुर्खियों में रहते थे और यही वजह है कि उनकी बहनों ने ऐश्वर्या से दूर रहने की हिदायत दी थी और कहा था कि ऐश्वर्या को पटाने की कोशिश मत करना और ना ही उनसे फोन नंबर मांगना।

संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या की तारीफ में कहा था कि अगर वो एक बार सड़क पर खड़ी हो जाएं तो सारी गाड़ियां उनके लिए आकर रूक जाएंगी। बता दें कि संजय और ऐश्वर्या ने शब्द और हम किसी से कम नहीं जैसी फिल्मों में साथ काम किया। खैर, संजय दत्त और ऐश्वर्या राय कभी रिलेशनशिप में नहीं आ सके। अब दोनों अपनी अपनी लाइफ में खुश हैं। एक तरफ संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता के साथ खुश हैं तो वहीं ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहु हैं।

Related Articles

Back to top button