धार्मिक

सूर्य बदलने जा रहे हैं कर्क राशि में अपनी चाल, 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, जानिए अपना हाल

16 जुलाई 2020 को सूर्य कर्क राशि में अपनी चाल बदल रहे हैं, जब सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करता है तो उस समय के दौरान कर्क संक्रांति मनाई जाती है और इसी दिन कामिका एकादशी भी पड़ रही है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई भी ग्रह अपनी स्थिति बदलता है तो इसके कारण सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है, आखिर सूर्य का यह परिवर्तन किन राशियों के लिए लाभदायक रहेगा और किनको नुकसान से गुजरना पड़ सकता है, इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जाने।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले व्यक्तियों का समय सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से शानदार रहने वाला है। विशेष रूप से आपको प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे। जीवन साथी को उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। आर्थिक मुद्दे को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा अन्यथा लड़ाई झगड़ा होने की संभावना बन रही है।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों को अपने लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। आपकी आमदनी ठीक-ठाक रहेगी। आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में सफल हो सकते हैं। आप अपने कामकाज के तरीकों में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आपको लाभ के अवसर प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को सूर्य के गोचर की वजह से अपनी वाणी पर लगाम रखना होगा क्योंकि इस परिवर्तन की वजह से आपकी वाणी में कठोरता आने की संभावना बन रही है। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। खानपान की आदतों पर थोड़ा लगाम रखने की आवश्यकता है वरना स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य का गोचर शुभ रहेगा। लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। जीवन साथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आपकी सेहत सामान्य रहने वाली है। घर परिवार के मामलों पर आप गंभीरता से सोच विचार करेंगे। आप अपने भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले व्यक्तियों के आत्मविश्वास में कमी आने की संभावना बन रही है। आप कोई भी फैसला जल्दी बाजी में ना करें अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से इस राशि के लोग कानूनी मामलों में फंस सकते हैं। आप कहीं भी निवेश करने से बचें अन्यथा आपको हानि हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले व्यक्ति सूर्य के गोचर की वजह से शुभ नतीजे प्राप्त करेंगे। अचानक आपको धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। साझेदारी में किए गए कार्य का आपको अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी पेशा वाले लोगों का समय बेहद शुभ रहने वाला है। आपको तरक्की के साथ-साथ आमदनी में बढ़ोतरी की खुशखबरी मिल सकती है।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले लोग किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। जो आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से कार्यस्थल में आपकी छवि में सुधार आएगा। प्रॉपर्टी से जुड़े हुए मामलों में आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले लोगों को सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से कई परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी के कामों में विलंब होने की संभावना बन रही है। आपको किसी भी प्रकार के वाद विवाद को बढ़ावा देने से बचना होगा। मौसम में परिवर्तन होने की वजह से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। घरेलू वातावरण काफी तनावपूर्ण रहने वाला है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले लोग अपने जीवन में बहुत सी चुनौतियों का सामना करेंगे। आप आर्थिक तौर पर अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे। आपके मन में शत्रुओं का भय बना रहेगा। गुप्त शत्रु आपके कामकाज बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आपको धन का लेनदेन करने से बचना होगा।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले व्यक्तियों को सूर्य के गोचर की वजह से शुभ संकेत मिल रहे हैं। आपको अपने प्रेम संबंधित मामलों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपकी सेहत ठीक ठाक रहेगी। कार्यस्थल में बड़े अधिकारियों के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। आपको अपनी किसी पुरानी योजना का अच्छा फल मिल सकता है। प्रेमी प्रेमिकाओं के बीच प्रेम संबंध मजबूत रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का गोचर शुभ रहने वाला है। आपको अपने हर कार्य में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी को लेकर जो भी परेशानियां चल रही थी वह दूर होंगी। जॉब में आपको पदोन्नति मिलने के शुभ संकेत नजर आ रहे हैं। कामकाज के तरीकों में सुधार आएगा। माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी। सामाजिक स्तर में आपकी पूछ-परख बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि वाले लोगों को यही सलाह दी जाती है कि आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े। आपके दुश्मन और विरोधी आपको अपना निशाना बनाने की कोशिश करेंगे इसलिए आपको सतर्क रहने की जरूरत है। आप अपने लक्ष्य पर ध्यान दीजिए। रिश्तो में अहम् टकराव होने की संभावना बन रही है।

ये भी पढ़े:इन 4 राशियों को आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के बन रहे प्रबल योग, श्रीहरि की कृपा से दुख होंगे दूर

Related Articles

Back to top button