बॉलीवुड

‘मोहब्बतें’ फिल्म से रातों-रात मशहूर हुई थी ये खूबसूरत अभिनेत्री, अब पहचानना भी हुआ मुश्किल

हिंदी सिनेमा में ऐसे बहुत से सितारे रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की परंतु बाद में वह उसे दोहरा नहीं पाए। आप सभी लोगों को साल 2000 में आई फिल्म “मोहब्बतें” तो याद ही होगी। इस फिल्म की कहानी से लेकर स्टारकास्ट तक काफी सुर्खियों में रही थी। इस फिल्म से प्रीति झंगियानी ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने एक सीधी साधी लड़की का किरदार निभा कर लोगों का दिल जीत लिया था।

फिल्म “मोहब्बतें” के रिलीज हुए 21 साल के करीब हो चुके हैं। इस फिल्म में प्रीति झंगियानी ने एक साधारण विधवा लड़की किरण का किरदार निभाया था। भले ही प्रीति झंगियानी फिल्मों से दूर है परंतु भोली भाली मासूम मुस्कान वाली किरण को आज भी लोग याद करते हैं। 21 सालों में “मोहब्बतें” की किरण का लुक काफी बदल चुका है।

पहली फिल्म से रातों-रात हिट हुई थीं प्रीति झंगियानी

प्रीति झंगियानी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “मोहब्बतें” से की थी, जो काफी हिट हुई थी। प्रीति झंगियानी को पहली ही बॉलीवुड फिल्म में सदी के महानायक और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, सुपरस्टार शाहरुख खान, अनुपम खेर और ऐश्वर्या राय जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उनके साथ और भी कई नए नए चेहरों ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

प्रीति झंगियानी में अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों को जीत लिया था। उनकी सादगी और मासूमियत का हर कोई दीवाना हो गया था। फिल्म में जब वह सफेद सूट और शिफॉन के दुपट्टे में नजर आईं तो बस देखने वालों की नारें उन्हीं पर टिकी टिकी रह गई। “मोहब्बतें” की अपार सफलता के बाद प्रीति झंगियानी रातों-रात हिट हो गई थीं और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई थी।

बता दें कि प्रीति ने ना सिर्फ हिंदी सिनेमा में काम किया बल्कि वह मलयालम, तेलुगू, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली और राजस्थानी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। प्रीति झंगियानी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया, जिनमें एलओसी, आन, अनर्थ जैसी फिल्में शामिल हैं। हालांकि, वह एक सफल अभिनेत्री ना बन सकीं। जो लोकप्रियता उन्होंने “मोहब्बतें” से हासिल की थी, उसे वह कभी दोहरा नहीं पाईं।

2008 में कर ली शादी

जब प्रीति झंगियानी को बॉलीवुड में सफलता हासिल नहीं हुई, तो उन्होंने इसे छोड़ने का निर्णय ले लिया। वह धीरे-धीरे फिल्मी पर्दे से दूर हो गईं और एक समय ऐसा आया जब वह पूरी तरह से गायब हो गईं। प्रीति झंगियानी ने साल 2008 में मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास के साथ शादी रचा ली। प्रीति अब अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं और वह दो बेटों की मां हैं।

शादी के बाद 11 अप्रैल 2011 को प्रीति ने बेटे जयवीर को जन्म दिया। वहीं साल 2016 में प्रीति और प्रवीण अपने छोटे बेटे देव डबास के माता-पिता बनें। फिलहाल प्रीति झंगियानी पूरी तरह से फिल्मी पर्दे से दूर हो चुकी हैं और वह अपने घर परिवार में व्यस्त हैं। प्रीति अपने दोनों बेटों को एक बेहतर परवरिश दे रही हैं। प्रीति अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में रहती हैं।

हाल ही में एक कार्यक्रम में पहुंची थीं अभिनेत्री

आपको बता दें कि 21 सालों के बाद प्रीति झंगियानी का लुक काफी बदल चुका है। इन दिनों वह अपने ग्लैमरस लुक से फैंस को काफी हैरान कर रही हैं। दरअसल, हाल ही में प्रीति झंगियानी एक कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस दौरान प्रीति ने मरून कलर की थाई स्लिट ड्रेस पहनी हुई थी, जिसमें उनका लुक बेहद खूबसूरत लग रहा था। फैंस उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे थे।

Related Articles

Back to top button