समाचार

डॉक्टर की सुसाइड के बाद मिला नोट, लिखा- मेरी कोई गलती नहीं, मेरे बच्चों को मां की कमी न हो

अक्सर जब किसी मरीज की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान होती हैं। तो उसका इल्जाम डॉक्टरों पर ही दिया जाता हैं। लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता हैं। डॉक्टर्स की लाख कोशिशों के बाद भी कई बार मरीजों की जान बच पाना मुश्किल हो जाता हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान में भी देखने को मिला था।

यहां पर एक प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने इलाज करने वाली महिला डॉक्टर पर ही हत्या का अरोप लगा दिया। जिसके बाद अपने आप पर इतना बड़ा आरोप ना सहते हुए महिला डॉॅक्टर ने खुदखुशी कर ली। ऐसे में आत्महत्या करने वाली डॉक्टर का सुसाइड नोट मिला हैं।

सुसाइड नोट में छलका दर्द

यह मामला राजस्थान के दौसा इलाके का हैं। यहां लालसोट में तैनात लेडी डॉक्टर अर्चना शर्मा पर प्रसूता महिला की हत्या का मामला दर्ज करवाया गया तो अर्चना ने अपने बेकसुर होने का दर्द अपने इस सुसाइड नोट में लिखा दिया। पुलिस को मिले इस नोट में अर्चना ने लिखा है कि मैंने कोई गलती नहीं की है, किसी को नहीं मारा, पीपीएच एक कॉम्प्लिकेशन है, इसके लिए डॉक्टरो को प्रताड़ित करना बंद करो। इसके साथ ही अर्चना ने अपने बच्चे की चिंता जाहिर करते हुए नोट में लिखा कि प्लीज मेरे बच्चे को मां की कमी महसूस नहीं होने देना।

प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने किया था हंगामा

आपको बता दें कि सोमवार को राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट में आनंद हॉस्पिटल में एक प्रसूता की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद मृतक के परिजनों और स्थानिय निवासियों ने अस्पताल में काफी हंगामा किया। इसके साथ ही परिजनों ने इलाज कर रही डॉक्टर अर्चना शर्मा के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करवाया था।

मामला दर्ज करवाने के अगले दिन मंगलवार की सुबह डॉ अर्चना शर्मा फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। ऐसे में जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची औैर यहां मामले के पूरी छानबीन की। महिला डॉक्टर के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा।

बीजेपी नेता और एक पत्रकार पर भी मामला दर्ज

इसके साथ ही महिला डॉक्टर के पति डॉक्टर सुनिल उपाध्याय ने लालसोट थाने में हत्या के लिए आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की एफ आई आर दर्ज कराई है। इस शिकायत में डॉ उपाध्याय ने सोमवार को हुए प्रदर्शन में शामिल बीजेपी नेता बल्या जोशी और एक अखबार के पत्रकार का जिक्र करते हुए उनके खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया हैं। ऐसे में स्थानिय डॉक्टर अब मृतका डॉक्टर के लिए इंसाफ के लिए प्रदर्शन पर उतर आए हैं।

Related Articles

Back to top button