अजब ग़जब

करोड़ों में एक पैदा हुआ ऐसा बच्चा, जिसके दो सिर और तीन हाथ, डॉक्टर्स बोले ये चमत्कार हैं

कहा जाता हैं कि बच्चे भगवान की देन होते हैं। ऐसे में कई बच्चे ऐसे भी होते हैं जो कि आम बच्चों से थोड़े अलग होते हैं। अब इसे कुदरत का करिश्मा ही कह सकते हैं कि एक जिस्म में दो जान बनकर ये बच्चे पैदा हुए हैं। जी हां मध्यप्रदेश से ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं जहां पर एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया हैं जिसके दो मुंह और तीन हाथ हैं।

कहा जा रहा हैैं कि मध्यप्रदेश के रतलाम के अस्पताल में इस अनोखे बच्चे का जन्म हुआ हैं। हालांकि जन्म के बाद ही बच्चे को इंदौर के एमवाय अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इंदौर लाने के बाद बच्चे को आईसीयू में सीनियर डॉक्टर्स की नजरों में रखा जा रहा हैं। जबकि इस बच्चे की मां को अभी रतलाम के अस्पताल में ही भर्ती किया गया हैं।

इस बच्चे को देखने के बाद डॉक्टर्स कह रहे हैं कि ऐसे बच्चे का जन्म होना मेडिकल साइंस में चमत्कार ही कहा जा सकता है। डॉक्टर्स की माने तो करोड़ों बच्चों में एक आध केस ही इस तरह के बच्चों के होते हैं। जिसे मेडिकल की भाषा में पोलीसेफली कंडीशन कहा जाता है।

सोनोग्राफी में दिखे थे जुड़वा बच्चे

रतलाम में पैदा हुए इस अनोखे बच्चे के पिता का नाम सोहेल खान और मां का नाम शाहीन बताया जा रहा हैं। बच्चे के पिता यानी सोहेल रतलाम जिले के जावरा में नीमचौक में ऑटो रिक्शा चलाते हैं। सोहेल और शाहीन की शादी करीब ढाई साल पहले हुई थी। ऐसे में सोहेल और शाहीन की ये पहली संतान हैं।

सोहेल का कहना है कि डिलीवरी से पहले जब उनकी पत्नी की सोनोग्राफी की गई थी। तब डॉक्टर्स ने बताया था कि शाहीन के गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं। लेकिन डॉक्टर्स ने भी उस समय ये बिल्कुल नहीं सोचा था कि बच्चा इस तरह का होगा। सोनेग्राफी में जब सोहेल और शाहीन को बच्चा दिखाया गया तो उसमें उन्हें बच्चे के दो सिर दिखाई दिए थे। लेकिन माता एक ही धड़ से हैं ये उन्हें भी पता नही चल सका।

बच्चे को लेकर डॉक्टर्स की राय

इस बच्चे को लेकर डॉक्टर्स का कहना हैं कि बच्चे के दो सिर हैं। और ये सिर एक ही धड़ से जुड़े हुए हैं। बच्चे के तीन हाथ हैं। जिसमें से दो हाथ पूरी तरह सामान्य हैं जबकि एक हाथ सिर के पास से निकला हुआ है। ऐसे में बच्चे के पिता का कहना है कि आगे क्या होगा, इसका तो पता नहीं, लेकिन ऊपर वाले से दुआ कर रहे हैं कि बच्चा जिंदा बचे।

Related Articles

Back to top button