बॉलीवुड

बेहद हसीन है एक्ट्रेस रीमा लागू की बेटी, स्टाइल में अभिनेत्रियों को भी देती है टक्कर : PICS

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में नजर आ चुकी अभिनेत्री रीमा लागू को भला कौन नहीं जानता। रीमा लागू ने अपने करियर में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हालांकि रीमा लागू आज हमारे बीच नहीं है, साल 2019 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। कहा जाता है कि रीमा लागू बचपन से ही एक्टिंग की शौकीन थी। ऐसे में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में ही करीब 9 फिल्मों में काम किया था। रीमा लागू ने टीवी सीरियल्स में भी काम किया। इसके अलावा वह मराठी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी है।

 Mrunmayee Lagoo

बता दें, रीमा लागू का असली नाम नयन खतबड़े था। 21 जून 1958 को जन्मी रीमा लागू मराठी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री मंदाकिनी खतबड़े की बेटी थी। रीमा लागू ने अपने करियर की शुरुआत मराठी सिनेमा से की थी। इस दौरान उन्होंने कई सालों तक मराठी थिएटर में काम किया। इसके बाद साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म ‘कलयुग’ में वह सह अभिनेत्री के रूप में नजर आई। इसके बाद उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू के साथ शादी रचाई। फिर उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में रीमा लागू के नाम से जाना गया।

Reema Lagoo

शादी के बाद रीमा के घर एक बेटी का जन्म हुआ, लेकिन बेटी के जन्म के बाद उनके और पति के बीच झगड़े शुरू हो गए, जिसके चलते इन दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया। ऐसे में रीमा लागू ने अपनी बेटी को अकेले ही संभाला। वह फिल्म इंडस्ट्री में मां के किरदार के लिए जानी जाती है। उन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान, संजय दत्त और अजय देवगन जैसे अभिनेताओं की मां का किरदार निभाया और कई हिट फिल्में दी।

रीमा लागू ने अपने करियर में मां के किरदार निभाए जिसमें फिल्म ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके है कौन’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी फ़िल्में शामिल है। बता दे रीमा लागू की बेटी भी मशहूर अभिनेत्री है, हालांकि वह बॉलीवुड फिल्मों में काम नहीं करती। उन्होंने मराठी फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है।

 Mrunmayee Lagoo

बता दे रीमा लागू की बेटी का नाम मृण्मयी लागू है जो एक पापुलर एक्ट्रेस है। वह खूबसूरती के मामले में भी बॉलीवुड अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं। इसके अलावा वह अपनी स्टाइलिश अंदाज के लिए जानी जाती है।

बता दे, मृण्मयी ने मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘3-इडियट्स’ में असिस्टेंट का काम किया था। मृण्मयी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है। सोशल मीडिया पर मृण्मयी लागू की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है।

Related Articles

Back to top button