विशेष

संत की तरह जीवन जीते हैं योगी आदित्यनाथ, जानिये लाखों की सैलरी को कहां करते हैं खर्च

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी राजनीतिक छवि के साथ साथ अपने संत होने के लिए भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस साल उत्तर प्रदेश के इतिहास में अपना नाम रच दिया हैं। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद दोबारा प्रदेश के सीएम बनने के साथ ही वे यूपी के पहले ऐसे सीएम बन गए हैं जो कि लगातार दूसरी बार प्रचंड जीत के साथ मुख्यमंत्री बने हो।

लाखों की सैलरी का क्या करते हैं योगी

योगी आदित्यनाथ की मुख्यमंत्री होने के साथ ही एक संत भी हैं। संत होने के नाते योगी आदित्यनाथ अपने घर परिवार से काफी दूर है। सिर्फ घर परिवार से नहीं सीएम योगी ने तमाम ऐशो आराम और दौलत से भी नाता तोड़ रखा हैं। ऐसे में सीएम योगी को जो लाखों रुपए का वेतन बतौर मुख्यमंत्री दिया जाता हैं। वे उसका क्या करते हैं।

cm yogi adityanath

एक मीडिया इंटरव्यू में जब सीएम योगी से उनके वेतन को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वे अपने वेतन का पैसों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग जरूरतमंद लोगों की मदद करने में ही करते हैं। सीएम योगी बताते हैं कि ज बवे जनता दर्शन कार्यक्रम में जाते हैं तो वहां उन्हें कई परेशान लोग मिलने आते हैं। ऐसे में लोगों की परेशानियों को सुनने के साथ ही उनकी मदद के तौर पर अपने वेतन से अर्जित पैसों को उन्हें देता हूं।

जनता दर्शन में करते हैं लोगों की मदद

सीएम योगी बताते हैं कि कई लोगों की तकलीफ ऐसी होती है जिसे वे सरकारी स्तर पर मदद नहीं कर सकते क्योंकि सरकारी स्तर पर कानूनी प्रक्रिया में समय लगता हैं लेकिन कुछ लोगों को तत्काल मदद की जरूरत होती है। ऐसे में वे लोगों की अपने वेतन के पैसों से मदद करते हैं। लेकिन इन बातों को वे कभी दूसरों को नहीं बताते हैं।

yogi adityanath

यहां तक की उनके अधिकारियों को भी इस बात को किसी और को बताने की इजाजत नहीं हैं। सीएम योगी कहते हैं कि जब वे किसी की मदद करते हैं तो वे दूसरों के सामने इस बात को जताना पसंद नहीं करते हैं। योगी आदित्यनाथ के वेतन के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि साल 2021 में योगी आदित्यनाथ का कुल वेतन और भत्ता 3 लाख 65 हजार रुपये महीना था।

सादा भोजन और सादा जीवन जीते हैं योगी

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ को सांसद विधायक के रूप में जो वेतन और भत्ते मिलते हैं वही उनकी आमदनी का जरिया है। योगी आदित्यनाथ अपने खर्च को लेकर कहते हैं कि वे एक संत हैं। जिसके नाते उसका जीवन जीवन सादा है। वे खाने में भी सादा भोजन ही खाते हैं। सीएम योगी के नजदिकी लोगों के मुताबिक उनका खाने पीने का कोई खास खर्च नहीं हैं। वे केवल सादगी भरा भोजन करना ही पसंद करते हैं।

Related Articles

Back to top button