वायरल वीडियो

Video: ऑटो चालक ने ऑटो में लगाया वाई-फाई, सैनिटाइजर, वॉश बेसिन, आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ

आजकल कोरोना वायरस की वजह से देश भर की स्थिति काफी खराब हो गई है। यह ऐसा समय है जब हमको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। अगर हमसे जरा सी भी लापरवाही हुई तो, हम कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं। कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना होगा। इसके साथ ही सैनिटाइजेशन, इन्यूनिटी बूस्टर जैसी बहुत सी चीजों के बारे में चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं। सरकार और प्रशासन के द्वारा भी कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर बहुत से कदम उठाए जा रहे हैं। लॉकडाउन के माध्यम से कोरोना जैसी महामारी को काबू करने की कोशिश की जा रही है। लॉकडाउन में सभी लोग अपने घरों के अंदर ही बंद है, और किसी ना किसी जरिए अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसको देखने के बाद लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि मुंबई में कोरोना काल में ऑटो रिक्शा और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करने वाले लोगों के मन में काफी डर बना रहता है। ऐसे में एक ऑटो चालक ने अपने ऑटो के अंदर कुछ ऐसा खास इंतजाम किया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाया हुआ है। इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने अपने टि्वटर हैंडल अकाउंट से ट्वीट किया है।

आनंद महिंद्रा ने वीडियो किया शेयर

आनंद महिंद्रा ने जो सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के अंदर दिखाई देने वाला ऑटो सबसे अलग है। आपको बता दें कि यह वीडियो 10 जुलाई को शेयर किया गया था। जो भी इस वीडियो को देख रहा है। वह सभी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो में जैसा कि आप लोग देख सकते हैं कि एक ऑटो रिक्शा है। इस ऑटो रिक्शा के अंदर वाई-फाई, हैंड वॉश बेसिन, सैनिटाइजर और गमले के साथ-साथ गीले और सूखे कपड़े के लिए अलग-अलग डस्टबिन भी बनाए गए हैं। इस वीडियो को खूब लाइक और शेयर मिल रहे हैं। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि “कोविड-19 ने भारत को बढ़ावा दिया”।

वीडियो देखने के बाद लोग ऑटो ड्राइवर की कर रहे हैं तारीफ

करोना से बचाने के लिए ऑटो मालिक ने जो इंतजाम किया है, सच में इसकी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। इस ऑटो रिक्शा के बोर्ड पर लिखा है कि “वह मुंबई का पहला होम सिस्टम ऑटो रिक्शा है, यह बेहतरीन सेवा देता है” वीडियो को देखकर यूजर्स की तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही है।

यह ट्विटर यूजर रमन ने लिखा है कि “यह ऑटो है या मोबाइल वॉशरूम”।

https://twitter.com/modi_stan/status/1281680226024472576

एक यूजर ने इस ऑटो की तारीफ करते हुए कहा है कि “इस ऑटो में वैसे तो सब कुछ ही खास है, परंतु सबसे खास यह है कि वेस्ट वाटर पौधों में जाएगा”।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से ये राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए ऑटो चालक ने जो तरीका ढूंढ निकाला है। सच मायने में देखा जाए तो यह तारीफ के काबिल है। इससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button