मनोरंजन

ये हैं कपिल शर्मा की जिंदगी के सबसे बड़े विवाद, पीएम मोदी से भी ले चुके हैं पंगा

जब भी शानदार कॉमेडी की बात की जाती है तो लोगों के जेहन में सिर्फ एक ही नाम उभरकर आता है और वो नाम है कपिल शर्मा। जी हां…कपिल शर्मा कॉमेडी के बादशाह कहे जाते हैं और उनकी बेहतरीन कॉमेडी लोगों को हंसने पर मजबूर कर देती है। जहां कॉमेडी के जरिए कपिल शर्मा ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया तो वही विवादों से भी उनका गहरा नाता रहा है। कुछ दिनों से ही कपिल शर्मा ट्रेंड पर है और लोग उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं।

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रमोट करने से इनकार करने के बाद कपिल शर्मा को बुरी तरह लताड़ा गया। वहीं सोशल मीडिया पर भी उन्हें लोगों ने खूब खरी-खोटी सुनाई।

हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब कपिल शर्मा को लेकर लोगों में गुस्सा भरा हुआ है। इससे पहले भी उनके शो को लेकर बॉय कट करने की मांग उठ चुकी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कपिल शर्मा के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे ही विवादों के बारे में जिनके चलते कॉमेडियन बुरी तरह मुसीबत में फंस चुके थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कर बैठे विवाद

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का नाम उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट करते हुए ट्वीट में लिखा था कि, “मैं पिछले 5 साल से 15 करोड़ रुपये का टैक्स चुका रहा हूं और फिर भी मुझे अपना ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी कार्यालय को 5 लाख की रिश्वत देनी पड़ी।

क्या ये हैं आपके अच्छे दिन?” इसके बाद कपिल शर्मा को सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं बल्कि वह इन सब विवादों से बचने के लिए मालदीव तक भाग गए थे। हालांकि फिर भी लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था।

kapil sharma show

अक्षय कुमार के साथ कर बैठे झगड़ा

अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता है जो साल में सबसे ज्यादा फिल्में करते हैं और ऐसे में वह सबसे ज्यादा कपिल शर्मा के शो में अपनी फिल्मों को प्रमोट करते हैं। लेकिन फिल्म ‘अतरंगी रे’ के प्रमोशन के दौरान कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कुछ ऐसा बोल दिया था जिससे अक्षय कुमार काफी नाराज हो गए थे।

kapil sharma show

अक्षय कुमार ने कपिल शर्मा को प्रधानमंत्री पर किए गए मजाक को प्रसारित न करने की रिक्वेस्ट की थी। लेकिन फिर भी इसका एक वीडियो वायरल हो गया था जिसके बाद अक्षय कुमार बुरी तरह गुस्सा हो गए थे। ऐसे में फिर कपिल शर्मा को माफी मांगनी पड़ी थी।

महिला पर सुनाया था आपत्तिजनक जोक

एक समय कपिल शर्मा ने अपने शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में गर्भवती महिलाओं पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। दरअसल, वह जोक सुना रहे थे लेकिन उनके खिलाफ महाराष्ट्र के एक महिला संगठन ने शिकायत दर्ज कर दी थी जिसके बाद वह कई दिनों तक कानूनी पचड़े में फंसे रहे।

शराब वाले सीन पर की गई थी बॉय कट की मांग

साल 2020 में कपिल शर्मा बड़े विवाद में फंस गए थे। इस दौरान 19 जनवरी 2020 को कपिल के शो का एक एपिसोड टेलीकास्ट किया गया था जिसमें कोर्ट रूम में शराब वाला सीन दिखाया गया। इस सीन को लेकर मध्य प्रदेश में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। दरअसल, इस एपिसोड में कलाकारों को कोर्ट रूम के अंदर शराब के नशे में दिखाया गया था जो सही नहीं था। लोगों का कहना था कि ऐसा सीन दिखा कर कोर्ट की तोहीन की जा रही है।

kapil sharma show

सुनील ग्रोवर के साथ लड़ाई

‘द कपिल शर्मा’ शो में गुत्थी, डॉ. मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी की किरदार में नजर आए कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के साथ भी कपिल का काफी झगड़ा हुआ था। दोनों का झगड़ा काफी लंबे समय तक चर्चा में रहा। कहा जाता है कि इन दोनों का झगड़ा इतना बढ़ गया था कि कपिल ने फ्लाइट में ही सुनील ग्रोवर पर जूता फेंक कर मार दिया था जिसके बाद इन दोनों के बीच दुश्मनी और भी बढ़ गई और फिर सुनील ने हमेशा के लिए कपिल का शो छोड़ दिया।

kapil sharma show

कश्मीर फाइल्स की वजह से विवादों में आए कपिल शर्मा

हाल ही की बात है जब विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर कपिल शर्मा को बुरी तरह ट्रोल किया गया। दरअसल, कपिल शर्मा ने इस फिल्म का प्रमोशन करने के लिए इंकार कर दिया था।

kapil sharma show

उनका कहना था कि फिल्म में कोई बड़ा स्टार नहीं है ऐसे में वह अपने शो में इस फिल्म का प्रमोशन नहीं कर सकते। जब लोगों को यह बात पता चली तो कपिल शर्मा को बुरी तरह ट्रोल किया गया। इतना ही नहीं बल्कि उनके शो को बंद करने की भी मांग उठी।

Related Articles

Back to top button