मनोरंजन

“तुम बिन” की ये अभिनेत्री रातोंरात बनी थीं सुपरस्टार, लेकिन अब एक्टिंग छोड़ कर रहीं हैं ये काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन नए-नए कलाकार अपना नाम बनाने के लिए आते हैं, परंतु बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर आना तो आसान है, लेकिन इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाए रखना काफी कठिन है। बहुत से कलाकार आते हैं और अपनी बेहतरीन एक्टिंग से अच्छा खासा नाम कमाते हैं। परंतु यह ज्यादा दिनों तक इस इंडस्ट्री में नहीं टिक पाते हैं। ऐसे बहुत से स्टार्स हैं, जिन्होंने आते ही इंडस्ट्री के अंदर अच्छा खासा नाम कमाया। लेकिन अब इनको कोई भी नहीं जानता है। आज हम आपको फिल्म “तुम बिन” की अभिनेत्री संदली सिन्हा के बारे में बताने जा रहे हैं। यह भी रातों-रात सुपरस्टार बनी थीं, परंतु अब यह कहां है? और क्या कर रहीं हैं? शायद ही कोई होगा जो जानता होगा। अब यह फिल्मी दुनिया से दूर हो चुकीं हैं, और गुमनामी का जीवन व्यतीत कर रहीं हैं।

अभिनेत्री संदली सिंहा का जन्म बिहार के मुजफ्फरपुर में हुआ था। इन्होंने 28 वर्ष की आयु में अपनी पहली फिल्म की थी। अभिनेत्री संदली सिन्हा के पिता अधिकारी थे, जिनकी ड्यूटी के दौरान ही जान चली गई थी। संदली सिन्हा ने अपनी शिक्षा एयरफोर्स बाल भारती स्कूल से ग्रहण की है। यह पायलट और डॉक्टरों के परिवार से ताल्लुक रखतीं हैं। इनका भी सपना था कि यह एक डॉक्टर बनें, परंतु इनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था ,यह मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं थीं।

अभिनेत्री संदली सिन्हा नौकरी की तलाश में दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गईं थीं। इन्होंने सोनू निगम के संगीत वीडियो “दीवाना” में काम किया है। जिसके निर्देशक अनुभव सिन्हा थे। इसके बाद इनको फिल्म “तुम बिन” का प्रस्ताव मिला था। इस फिल्म के अंदर इन्होंने मुख्य भी भूमिका निभाई थी। यह फिल्म करने के बाद उनके करियर में एक बड़ा मोड़ आया। इस फिल्म के साथ ही यह सुपरस्टार बन गईं थीं। इसके बाद इनको कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला, परंतु यह कोई खास कमाल नहीं कर पाईं थीं, जिसकी वजह से इनको साइड रोल मिलने शुरू हो गए थे।

भले ही अभिनेत्री संदली सिन्हा फिल्म तुम बिन से रातों-रात स्टार बनीं थीं, परंतु इनका करियर धीरे-धीरे डूबता चला गया, जब इन्होंने फिल्मों के अंदर साइड रोल निभाया तो लोग इनको तभी भी लोग पसंद करते थे। धीरे-धीरे इनका करियर डूबता चला गया और उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी।

अभिनेत्री संदली सिन्हा ने वर्ष 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से विवाह कर लिया था, जिसके पश्चात इन्होंने फिल्मी इंडस्ट्री से करीब 7 से 8 साल तक का ब्रेक लिया और फिर फिल्मों में वापसी की थी, लेकिन इस बार इन्होंने साउथ फिल्मों में काम किया, कुछ टाइम तक इन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अंदर काम किया, लेकिन यहां भी इनको असफलता मिली थी ,आखिर में इन्होंने फिल्मी दुनिया से बिल्कुल दूरियां बना लीन थीं। अभिनेत्री संदली सिन्हा को आखिरी बार वर्ष 2016 में रिलीज हुई फिल्म “तुम बिन 2” में देखा गया था।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अब अभिनेत्री संदली सिन्हा अपने पति के बिजनेस में सहयोग कर रहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री से दूर होकर यह अपना बिजनेस संभाल रहीं हैं। आपको बता दें कि अभिनेत्री संदली सिन्हा के पति का बिजनेस हॉस्पिटैलिटी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में है। इसके साथ ही यह कई फूड चेन भी चलाते हैं, जिसमें यह अपने पति का हाथ बंटा रहीं हैं।

Related Articles

Back to top button