मनोरंजन

परेश रावल को पहली नज़र में हो गया था मिस इंडिया स्वरूप संपत से प्यार, कुछ ऐसी थी इनके लव स्टोरी

इंसान को अपने जीवन में कभी ना कभी प्यार जरूर होता है। अगर हम पहली नजर के प्यार के बारे में बात करें तो, पहली नजर में जिसको चाहो, वह जीवन भर के लिए साथ निभाए, यह बहुत ही कम किस्मत वाले लोगों को नसीब होता है, परंतु अभिनेता परेश रावल इन खुशनसीब लोगों में से एक हैं, जी हां, अभिनेता परेश रावल को अपने जीवन में जिसकी चाहत थी, वह इनको मिल गई, पहली नजर का प्यार इनके साथ जीवन भर हमसफर बनकर साथ निभा रहा है, जैसा कि आप लोग जानते हैं, अभिनेता परेश रावल हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर कलाकार माने जाते हैं, इन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है, भले ही इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत नेगेटिव किरदारों के साथ किया था, परंतु एक्टिंग को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। इन्होंने अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिल में एक अलग ही जगह बनाई है। आज हम आपको अभिनेता परेश रावल और पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत की दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे परेश रावल

आपको बता दें कि परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत मिस इंडिया रह चुकीं हैं। इसके अलावा यह बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक्ट्रेस, टीवी एक्ट्रेस और एक बेहतरीन थिएटर पर्सनालिटी भी हैं। वहीँ दूसरी तरफ परेश रावल ने भले ही फिल्मी करियर की शुरुआत नेगेटिव किरदार के साथ की थी, परंतु उन्होंने बाद में कॉमेडी की बरसात शुरु कर दी ,इन्होंने अंदाज अपना अपना, हेरा फेरी में जबरदस्त कॉमेडी की है। बाद में इन्होंने हंगामा, गोलमाल और मालामाल वीकली जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से लोगों को हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर दिया था।

अभिनेता परेश रावल और पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत की प्रेम कहानी बड़ी दिलचस्प है। एक दिन अभिनेता परेश रावल अपने एक मित्र के साथ एक बंगाली ड्रामा देखने गए हुए थे। वहां पर इनकी नजर स्वरूप संपत पर पड़ी थी। इनको देखते ही परेश रावल ने अपने दोस्त से कहा था कि यह लड़की एक दिन मेरी पत्नी बनेगी। तब परेश रावल के मित्र ने उनसे पूछा था कि क्या तुम जानते हो? यह किसकी बेटी है? तब परेश रावल ने जवाब दिया था कि नहीं पता? लेकिन यह लड़की मेरी ही पत्नी बनेगी।

परेश रावल, स्वरूप संपत को पहली नजर में ही अपना दिल दे बैठे थे। वही स्वरूप संपत को भी परेश रावल एक बार में ही पसंद आ गए थे। दरअसल, परेश रावल स्टेज पर परफॉर्मेंस दे रहे थे। उसी समय के दौरान स्वरूप संपत ने उनको देखा और उनकी फैन हो गईं थीं। तब स्वरूप संपत ने परेश रावल से पूछा था कि तुम कौन हो? तुम बहुत ही अच्छी एक्टिंग करते हो। बस क्या था, यह थोड़ी सी बातचीत का सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता चला गया और बातचीत कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला। यह दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थें।

पेड़ के नीचे परेश रावल और स्वरूप संपत ने लिए थे सात फेरे

परेश रावल और स्वरूप संपत का विवाह 1987 में बहुत ही सरल तरीके से हुआ था। इन दोनों की शादी मुंबई के लक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई थी। एक इंटरव्यू के दौरान परेश रावल ने बताया था कि हम दोनों की शादी एक पेड़ के नीचे हुई थी। उनकी शादी में कोई भी मंडप नहीं लगाया गया था। साधारण से कार्यक्रम के साथ पंडित जी के मंत्रों के साथ इन दोनों का विवाह संपन्न हुआ था।

अगर हम परेश रावल के फिल्मी करियर की बात करें तो इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर अच्छी खासी पहचान बनाई हैं। इन्होंने अपनी फिल्मी करियर में नेगेटिव, पॉजिटिव सभी तरह के रोल अदा किए हैं। दर्शकों ने भी इनको हर किरदार में बहुत ही प्यार दिया है। इन्होंने अपनी कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाया। यह एक खुशमिजाज किस्म के इंसान हैं।

Related Articles

Back to top button