मनोरंजन

38 साल की हुईं प्रियंका चोपड़ा, जानिए कैसे करतीं हैं ये करोड़ों की कमाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत और मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा आज अपना 38 वां जन्मदिन मना रहीं हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में हुआ था। आपको बता दें कि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के माता-पिता आर्मी में डॉक्टर के पद पर कार्य कर चुके हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड की बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और इनकी एक्टिंग को दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। हिंदी सिनेमा जगत में प्रियंका ने अच्छा खासा नाम कमाया है। अब यह इंटरनेशनल स्टार का टैग भी हासिल कर चुकीं हैं। यह देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोकप्रिय है। पूरी दुनिया में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने खुद से 10 वर्ष छोटे निक जोनस से विवाह किया है। भले ही प्रियंका चोपड़ा कुछ वर्षों से बॉलीवुड फिल्में नहीं कर रहीं हैं। लेकिन यह भारतीय और इंटरनेशनल मीडिया पर हमेशा सुर्खियों में छाई रहतीं हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फिल्मों के अलावा भी बहुत से प्रोजेक्ट्स के साथ जुड़ी हुईं हैं, जिनके माध्यम से यह अच्छी कमाई कर लेतीं हैं। आज हम आपको इनके जन्मदिन पर यह बताने वाले हैं कि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फिल्मों के अलावा किन-किन माध्यम से कमातीं हैं।

प्रियंका चोपड़ा की कितनी है संपत्ति

अगर हम अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कुल संपत्ति के बारे में जाने तो एक रिपोर्ट के अनुसार यह बताया गया है कि इनकी कुल संपत्ति 20 से 25 मिलियन डॉलर है यानी भारतीय मुद्रा में 180 करोड रुपए से भी अधिक है। जब अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा वर्ष 2000 में मिस इंडिया कॉमिटिशन जीती थीं तब इन्होंने अपनी अच्छी-खासी पहचान बना ली थी। उस समय के दौरान उनको $100000 इनाम के रूप में दिया गया था। आपको बता दें कि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा एरोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहती थीं। लेकिन जब इन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया तब इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखा। वर्ष 2000 में इन्होंने तमिल मूवी Thamizhan में डेब्यू किया था। इसके बाद यह बॉलीवुड फिल्म “हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाय” में दिखाई दी थीं। इसके बाद इन्होंने एक के बाद एक लगातार कई बॉलीवुड फिल्में दी हैं।

अभिनेत्री प्रियंका ने फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में भी काम किया है इन्होंने “फीयर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी” में भी दिखाई दी थीं। इस शो को होस्ट करने के लिए इनको लगभग 8 करोड़ रुपए हर एपिसोड के लिए फीस दी गई थी।

मॉडलिंग के माध्यम से भी कमाती हैं प्रियंका चोपड़ा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा मॉडलिंग से भी अच्छे खासे पैसे कमा लेती हैं। वर्ष 2013 में Guess ने प्रियंका के साथ 1 वर्ष का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। तब इनको 5 से ₹10 करोड़ रुपये दिए गए थे। इसके अलावा इन्होंने कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट में भी काम किया है, जिनके माध्यम से यह अच्छी खासी मोटी रकम कमा लेती हैं।

मॉडलिंग और फिल्मों के अलावा भी इस तरीके से होती है प्रियंका चोपड़ा की कमाई

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा कई ब्रांड जैसे नोकिआ, पेप्सी, गार्नियर, सनसिल्क, निकॉन आदि से जुड़ी हुईं हैं। जिसके लिए यह मोटी रकम लेती है। इनका खुद का अपना प्रोडक्शन हाउस पर्पल पेबेल पिक्चर्स भी है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने रियल स्टेट फील्ड में न्यूयॉर्क में इन्वेस्ट भी किया है और यह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करने के लिए करोड़ों रुपए ले लेती है, यानी इनके सोशल मीडिया अकाउंट से भी कमाई होती है।

Related Articles

Back to top button