अजब ग़जब

पचास की उम्र में सास बनने वाली हैं दामाद के बच्चे की मां, पहले से हैं आठ बच्चों की मां

पहले के समय में जब कुछ औरतों को नैचुरली बेबी कंसीव करने में परेशानी होने पर मां बनने की खुशी नहीं मिल पाती थी। ऐसे कपल के पास सिर्फ अडॉप्शन का ही रास्ता बचता हैं। लेकिन अब मेडिकल साइंस इतना आगे बढ़ गया हैं कि अब ऐसे कपल भी अपने खुद के बच्चे के पेरेंट्स बनने का सुख उठा सकतेे थे।

इन दिनों सरोगैसी प्रोसेस के जरीए पेरेंट्स बनने की बात आम हो गई हैं। जो कपल नैचुरली अपने बच्चे को कंसीव नहीं कर सकते वह किराए की कोख में अपने बच्चे को पैदा करते हैं। इसी तरह कुछ यहां भी हुआ हैं। लेकिन यहां पर कपल ने किसी और को नहीं बल्कि अपनी ही मां को चुना। असल में यह मामला उटाह का हैं।

पचास की उम्र में दामाद के बच्चे की मां

यहा पर रहने वाली पचास साल की एलिस ने अपनी ही बेटी और दामाद के लिए सरोगेट बनी हैं। आपको बता दें कि एलिस अपनी 24 साल की बेटी कैटलीन की सरोगेट बनी है। डॉक्टर्स की माने तो कैटलीन को स्जोग्रेन नाम की बीमारी हैं। ऐसे में पह मां नहीं बन सकती हैं। हालांकि इस बीमारी से पहले कैटलीन एक बेटे की मां बन चुकी हैं।

ऐसे में वह अपने दूसरे बच्चे को अपनी कोख में कंसीव नहीं कर सकती हैं। ऐसे में कैटलीन ने अपनी मां काी मदद लेते हुए पेरेंट बनने का फैसला लिया। आपको बता दें कि एलिस ने आईवीएफ के जरिये अपनी बेटी और दामाद के बच्चे से गर्भधारण किया और अब वो प्रेग्नेंट है। एलिस मई में बच्चे को जन्म देने वाली है।

एलीस की उम्र करीब पचास साल हैं। और वह पहले से ही आठ बच्चों की मां हैं। ऐसे में जब एलीस ने अपनी बेटी को इस परेशानी में देखा तो वह रह नहीं पाई और अपनी बेटी की मदद करने के लिए तैयार हो गई। जानकारी के मुताबिक कैटलीन को जो बीमारी हैं। वह उस बीमारी से साल 2019 में ग्रसीत हुई थी।

सास की देखभाल कर रहा हैं दामाद

इस बीमारी में बॉडी अपने अंदर मौजूद किसी भी तरह के बाहरी चीज को बाहर निकाल देती है। इस कारण उसके गर्भ में बच्चा नहीं ठहर पा रहा था। जब कैटलीन के पति को इस बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी सास एलिस का शुक्रीया किया। प्रेग्नेंट एलिस की देखभाल इन दिनों कैटलीन और उसका पति कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button