बॉलीवुड

रेखा को अपने घर खाने पर बुलाया था जया ने, फिर कही ऐसी बात कि रेखा- अमिताभ का रिश्ता हो गया खत्म

जब भी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे एपिक लव स्टोरी का नाम आता है तो उसमें अमिताभ बच्चन और रेखा का जिक्र जरूर किया जाता है। भले ही इन दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई हो परंतु एक समय ऐसा था जब इन दोनों की लव स्टोरी चर्चा में छाई रही थी। सबकी जुबां पर अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी रहती है। बहुत से लोगों का ऐसा भी मानना है कि रेखा आज भी अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं।

एक समय पहले बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक रेखा और महानायक अमिताभ बच्चन की जोड़ी हुआ करती थी। दोनों ने एक साथ कई हिट फिल्मों में काम किया और लोगों को इन दोनों की जोड़ी काफी पसंद आती थी। दोनों ही एक दूसरे को बहुत पसंद किया करते थे। वहीं रेखा तो महानायक को बेइंतहा प्यार करती थीं। हालांकि, दोनों कभी साफ तौर पर एक दूसरे के लिए कभी कुछ ना कह सके।

रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें सुनकर जया बच्चन हो गई थीं बेचैन

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और रेखा की पहली मुलाकात फिल्म “दो अंजाने” के सेट पर हुई थी। शूटिंग के दौरान ही इन दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थी और यहीं से इनकी प्रेम कहानी शुरू हो गई। बिना कुछ बोले सुने अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की चर्चा दूर तलक हुआ करती थी, जो आज भी जारी है। मौजूदा समय में इन दोनों से जुड़े हुए अनगिनत किस्से इंडस्ट्री में मौजूद है, जो कभी ना कभी लोगों के सामने आते रहते हैं।

हालांकि जब अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबरें सुर्खियों का विषय बनी हुई थीं, तब उस समय के दौरान अमिताभ बच्चन की जया से शादी हो चुकी थी लेकिन इसके बावजूद भी दोनों का इश्क परवान चढ़ रहा था। अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच की नजदीकियां बी-टाउन की सुर्खियों में बनी हुई थी।

ऐसे में जब यह खबरें जया बच्चन के कानों तक पहुंची तो वह काफी बेचैन हो गई थीं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि इस खबर के सामने आने के बाद जया ने एक बड़ा कदम उठाया था, जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी हमेशा हमेशा के लिए टूट गई।

जया बच्चन ने रेखा को डिनर पर बुलाया अपने घर

दरअसल, यह बात उस समय की है जब एक बार शूटिंग के सिलसिले में अमिताभ बच्चन मुंबई से बाहर गए हुए थे। इसी बीच जया बच्चन ने रेखा को अपने घर पर खाने पर बुलाया था। उस वक्त तो रेखा को ऐसा लग रहा था कि जया बच्चन उन पर गुस्सा करेंगी। रेखा इनविटेशन आने के बाद पहले काफी बेचैन हो गईं लेकिन जो भी रेखा ने सोचा था उसका सब उल्टा हुआ। जया बच्चन ने रेखा का अच्छे से स्वागत किया और खूब खातिरदारी की।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रेखा और जया बच्चन के बीच खूब हंसी-मजाक हुई थी और दोनों ने ढेर सारी बातें की थी। लेकिन असली ट्विस्ट डिनर खत्म होने के बाद आता है। डिनर के बाद जब रेखा जाने लगीं तो जया बच्चन ने कुछ ऐसा कहा कि सबकुछ बदल गया।

जया बच्चन ने कही थी ये बात

जया बच्चन ने रेखा से यह कहा कि “चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को छोडूंगी नहीं।” जब रेखा ने जया की यह बात सुनी तो वह हैरान रह गई थीं। यह बात रेखा के लिए इस कहावत से कम नहीं थी कि “समझदार के लिए इशारा ही काफी होता है” और रेखा भी इस बात को अच्छी तरीके से समझ चुकी थीं कि अब उनके और अमिताभ बच्चन के बीच पहले जैसा कुछ भी नहीं है।

बस इसी के बाद अमिताभ और रेखा के बीच दूरियां भी आ गई थी। दोनों को आखिरी बार फिल्म “सिलसिला” में साथ देखा गया था। इसके बाद इन दोनों के रास्ते हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गए।

Related Articles

Back to top button