बॉलीवुड

जब राम गोपाल वर्मा की पत्नी ने उर्मिला मातोंडकर को सरेआम जड़ दिया था थप्पड़, मचा था खूब बवाल

रामगोपाल वर्मा हिंदी सिनेमा के उन डायरेक्टर में से एक है जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाका करती है। राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘रंगीला’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इसी फिल्म के जरिए जानी-मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत की थी और वह इस फिल्म से स्टारडम हासिल करने में कामयाब रही।

बता दें, राम गोपाल वर्मा की कई फिल्मों में उर्मिला मातोंडकर ने काम किया। ऐसे में रामगोपाल वर्मा और उनके बीच प्यार भी पनपने लगा, हालांकि इनका रिश्ता जल्द ही टूट गया। आइए जानते राम गोपाल वर्मा और उर्मिला मातोंडकर की प्रेम कहानी के बारे में..

ram gopal and urmila

रंगीला थी उर्मिला के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्म

बता दें, उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाएं और शानदार एक्टिंग से सभी को दीवाना बनाया है। करीब 47 की उम्र पार कर चुकी उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी 1976 को मुंबई में हुआ। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

ram gopal and urmila

बता दे, उर्मिला मातोंडकर ने सबसे पहले फिल्म ‘नरसिम्हा’ में काम किया लेकिन उन्हें इस फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद उन्हें निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता आमिर खान मुख्य किरदार में नजर आए थे। इसके अलावा अभिनेता जैकी श्रॉफ भी एक अहम भूमिका में थे। उर्मिला मांतोडकर के लिए यह फिल्म लकी साबित हुई और उन्होंने फिर राम गोपाल वर्मा के साथ कई फिल्मों में काम किया।

ram gopal and urmila

उर्मिला मातोंडकर को बेइंतहा मोहब्बत करने लगे थे राम गोपाल वर्मा

कहा जाता है कि, रामगोपाल वर्मा उर्मिला मातोंडकर से इतनी मोहब्बत करने लगे थे कि वह हर फिल्म में उर्मिला को हीरोइन लेना चाहते थे। वही उर्मिला भी रामगोपाल को अपना मेंटल मानने लगी थी। रंगीला में काम करने के बाद उर्मिला मातोंडकर ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। वही फिल्म ‘जुदाई’ भी उनके कैरियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई।  इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी और अनिल कपूर ने काम किया।

ram gopal and urmila

बता दें, रामगोपाल वर्मा ने फिल्म ‘रंगीला’ से लेकर ‘सत्या’, ‘जंगल’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘मस्त’, ‘भूत’, ‘दौड़’ जैसी कई फिल्मों में उर्मिला को ही हीरोइन लिया। ऐसे में दोनों का प्यार के चर्चे खूब होने लगे। इसी बीच राम गोपाल वर्मा की पत्नी को इस बात की भनक लग गई और वह पति की अन्य लड़की से नजदीकियां बढ़ती देख गुस्से में आग बबूला हो गई।

सरेआम उर्मिला को जड़ दिया था थप्पड़

कहा जाता है कि राम गोपाल वर्मा की पत्नी उर्मिला मातोंडकर से इतनी ज्यादा नाराज हो गई थी कि उन्होंने सरेआम उर्मिला को थप्पड़ जड़ दिया था। तो वही राम गोपाल वर्मा इस बात से इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने अपनी पत्नी को ही छोड़ने का फैसला कर लिया था।

इसके बाद रामगोपाल वर्मा ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया क्योंकि राम गोपाल वर्मा उर्मिला को अपने लिए लकी चार्म मानते थे और उनकी वजह से उन राम गोपाल वर्मा की कई फिल्में हिट हुई थी। लेकिन धीरे-धीरे उर्मिला और राम गोपाल वर्मा के बीच भी खटास आने लगी। फिर एक ऐसा भी दौर आया जब उर्मिला को फ़िल्में मिलना बंद हो गई।

urmila matondkar

दरअसल, रामगोपाल वर्मा ने फिर धीरे-धीरे उर्मिला को फिल्में देना बंद कर दी तो बाकी डायरेक्टर भी उन्हें काम नहीं देते थे, क्योंकि वह रामगोपाल वर्मा के साथ काम करने के दौरान बाकी फिल्म मेकर्स को अवॉइड कर देती थी और इसी के चलते अंत में फिर उनका करियर ग्राफ गिर गया। बता दे उर्मिला मातोंडकर को आखरी बार साल 2018 में आई फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में देखा गया।

Related Articles

Back to top button