मनोरंजन

करोड़ों की दौलत के मालिक मुकेश अंबानी खुद भी लेते हैं हर महीने सैलरी, जानें क्यों है ऐसा?

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। मुकेश अंबानी की लाइफ काफी लग्जरी है। वही उनके साथ काम करने वाले लोगों की लाइफ भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है। वहीं उनकी कंपनी में नौकरी करने वाले लोगों की तनख्वाह लाखों रुपए में होती है तो वहीं उनके घर में काम करने वाले नौकरों की भी तनख्वाह लाखों में मिलती है। जहां मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को 2 लाख रुपए महीना देते हैं तो वहीं उनके घर में खाना बनाने वाले कुक को भी वह इससे कम सैलरी नहीं देते।

mukesh ambani

लेकिन आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी खुद भी हर महीने अपनी सैलरी लेते हैं। जी हां.. आपके मन में भी ख्याल आने लगे होंगे कि, खुद ही इतनी बड़ी कंपनी के मालिक हैं, वह जितना चाहे पैसा ले सकते हैं तो फिर सैलरी की तौर पर पैसे क्यो? दरअसल, इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी से जुड़ी यह खास बात और वह हर महीने कितनी सैलरी लेते हैं?

mukesh ambani

मुकेश अंबानी की कमाई

रिलायंस कंपनी के मालिक और बेशुमार दौलत के राजा मुकेश अंबानी हर मिनट में 2.35 लाख कमा लेते है, जो एक भारतीय की औसत सालाना कमाई से कई गुना है, जबकि मुकेश अंबानी की कुल दौलत 7 लाख 18 हजार करोड़ की है।  लेकिन मुकेश अंबानी अपनी कंपनी के हिसाब से ही हर महीने सैलरी लेते हैं।

mukesh ambani

हर महीने कितनी सैलरी लेते हैं मुकेश अंबानी?

एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि मुकेश अंबानी हर महीने 30 लाख रुपए की सैलरी लेते हैं। हालांकि वह कभी भी अपनी जेब में 1 रुपया भी नहीं रखते।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद मुकेश अंबानी ने इस बात का खुलासा किया था कि वह जेब में ना पैसा रखते हो ना ही क्रेडिट कार्ड क्योंकि उनके सारे बिल उनके साथ रहने वाले कर्मचारी करते हैं। मुकेश अंबानी का कहना है कि, “पैसा मेरे लिए मायने नहीं रखता पैसा महज एक संसाधन है जो कंपनी के लिए जोखिम लेने का काम करता है।”

जब मुकेश अंबानी को अपने ड्राइवर से लेने पड़ गए थे पैसे

बता दें, जेब में पैसे ना होने के कारण एक बार मुकेश अंबानी को अपने ड्राइवर से भी पैसे लेने पड़ गए थे। दरअसल मुकेश अंबानी की आदत नहीं है कि वह जेब में पैसे रखकर घूमे। ऐसे में जब कुछ गरीब बच्चों को पैसे देने की बात आई तो उनके पास पैसे नहीं थे। ऐसे में फिर उन्होंने अपने ड्राइवर से पैसे लेकर गरीब बच्चों में बाटें थे।

mukesh ambani

लाखों में होती है ड्राइवर की सैलरी

बता दें, अंबानी के एक ड्राइवर की सैलरी 2 लाख से भी अधिक होती है। इसके अलावा अंबानी परिवार के ड्राइवर को अच्छी सैलरी के साथ-साथ ठहरने और खाने की भी सुविधा दी जाती है। इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी अपने नौकरों को सैलरी देने के साथ-साथ इंश्योरेंस और एजुकेशन एलाउंस भी प्रदान करते हैं।

Related Articles

Back to top button