बॉलीवुड

ये 5 सदाबहार अभिनेत्रियां कभी फिल्म जगत पर करतीं थीं राज, लेकिन अब इनको पहचानना हो जाएगा मुश्किल

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर खूबसूरत अभिनेत्रियों की कोई कमी नहीं है। इस इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां मौजूद है, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। अगर हम गुजरे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात करें तो, पुराने जमाने में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रहीं है, जिनपर लोग मर मिटते थे। गुजरे जमाने की यह अभिनेत्रियां एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ खूबसूरती के मामले में भी किसी से कम नहीं थी। लेकिन अब समय काफी बदल गया है और समय के साथ साथ गुजरे जमाने की यह सदाबहार अभिनेत्रियां भी काफी बदल चुकीं हैं।

हमेशा सुर्खियों में छाईं रहने वाली ये अभिनेत्रियां लाइमलाइट से अब दूर हो गईं हैं और अपने घर-परिवार के साथ काफी खुश हैं। आज हम आपको उन सदाबहार अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिन्होंने अपने जमाने में फिल्म जगत के अंदर अच्छा खासा नाम कमाया था और इनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लोग कायल थे, परंतु अब इनका रंग रूप सब कुछ बदल चुका है। इनकी तस्वीरें देखकर इनको पहचान नहीं पाएंगे।

राखी गुलजार

राखी गुलजार बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा है। उन्होंने मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों और साथ में कई बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। इन्होंने अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है। ज्यादातर लोग इनको फिल्मों के अंदर मां के रोल में अधिक पसंद करते थे। बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ इन्होंने काम किया है। आप लोगों ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म “करन-अर्जुन” तो देखी ही होगी, इसके अंदर इन्होंने शाहरुख खान और सलमान खान की मां का रोल निभाया है, जिसको दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था, लेकिन अब इनका लुक काफी चेंज हो गया है।

आशा पारेख

आशा पारेख अपने जमाने की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल रहीं हैं। इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। यह बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री मानी गईं हैं। एक जमाना था जब अभिनेत्री आशा पारेख के लोग दीवाने थे, लेकिन अब यह पहले से काफी बदल चुकीं हैं।

शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर अपने जमाने की शानदार अभिनेत्री थीं। उन्होंने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था। दर्शकों की मांग ने इनको जल्द ही एक महान अभिनेत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। आपको बता दें कि शर्मिला टैगोर अभिनेता सैफ अली खान और सोहा अली खान की माता हैं। यह अपने जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी गईं हैं।

सलमा आगा

सलमा आगा ने फिल्म “निकाह” से बतौर अभिनेत्री और प्लेबैक सिंगर से लोकप्रियता हासिल की है। इन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म में भी काम किया है।

वैजयंती माला

अगर हम गुजरे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात करें तो वैजयंती माला का नाम इसमें शामिल होता है। इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्में नया दौर, संगम, साधना में काम किया था। इन्होंने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग से फिल्म जगत में एक अलग ही पहचान बनाईं है, लेकिन समय के साथ-साथ इनका रंग रूप पूरी तरह से बदल चुका है।

Related Articles

Back to top button