अजब ग़जब

बत्तखों को रोड पार करवाने के लिए शख्स ने रोक दी पूरी ट्राफिक, जान जोखिम में डाल कराई रोड पार

VIDEO: इस शख्स की इंसानियत को सलाम, जान जोखिम में डाल बत्तख को कराई रोड पार

आपने भी सोशल मीडिया पर अक्सर ही ऐसे वीडियो देखे होंगे जो कि आपको काफी अजीबोगरीब लगे हो। कई दफा ये वीडियो ऐसे भी होते हैं जिसे देखने के बाद आप अपनी हंसी तक नहीं रोक पाते हैं। फनी फनी वीडियो के बीच से आज हम आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जिसे देखने के बाद आप खुद भी ताज्जुब करेंगे कि आखिरी कोई व्यक्ति ऐसा भी कैसे कर सकता हैं।

इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई इस शख्स की तरीफें ही कर रहा हैं। असल में जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं। वह कोई फनी या मीम्स से रिलेटेड नहीं हैं। बल्कि एक ऐसा वीडियो हैं जिसे देखने के बाद लोगों को भी अपने अंदर की इंसानियत को जगाने की प्रेरणा मिल सकती हैं।

आज भी जिंदा हैं इंसानियत

दरअसल इस वीडियो में एक शख्स को सड़क पार करने के दौरान बत्तख और उसके बच्चों की मदद करते देखा जा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इसे देखते ही रह जाने वाले हैं। वैसे तो आपने भी बत्तख में यह खसियत देखी ही होगी कि वे अलग अलग चलने की बजाए अपने परिवार के पीछे पीछे ही चलती हैं।

खासकर बत्तख के बच्चे। वह जन्म से ही अपने माता-पिता को फॉलो करते हैं। ऐसे में एक वीडियो ऐसा देखा जा रहा हैं जो कि इंसानियत का जीता जागता सबूत हैं। अब इस वीडियो की बात करें तो इस वीडियो में आप भी इन बत्तखों रोड़ पार करवाते हुए एक शख्स को देख सकते हैं। आपको बता दें कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है।


ऐसे करवा रहा रोड क्रास

इस वीडियो में आप भी देख सकते हैं कि एक बत्तख मां अपने बच्चों के साथ रोड़ क्रास कर रही हैं। लेकिन इस दौरान सड़क पर ट्रेफिक को रुकवाने के लिए उनकी मदद के लिए एक शख्स आगे आता हैैं आप भी देख सकते हैं कि यह शख्स भारी ट्रैफिक को रुकने का इशारा करते नजर आ रहा है, जिससे की सडकों पर चल रहे वाहन कुछ देर के लिए रुक जाते हैं और बत्तख सुरक्षित रूप से सड़क को पार कर जाते हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी पसंद किया जा रहा हैं। लोगों को इस शख्स के अंदर मौजूद इंसानियत भा रही हैं।

Related Articles

Back to top button