मनोरंजन

पति का दिल जीतने के लिए अपनाएँ ये आसान उपाय, हमेशा बनकर रहेंगे आपके

पति-पति का रिश्ता बहुत ही पवित्र होता है। यह रिश्ता पूरी तरह से प्रेम, समर्पण और भरोसे की बुनियाद पर टिका होता है। जब इस रिश्ते में प्रेम, समर्पण और भरोसे की बुनियाद कमजोर पड़ने लगती है तो यह रिश्ता भी धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगता है। लेकिन शादी के जब काफी साल बीत जाते हैं तो यह रिश्ता थोड़ा-थोड़ा बोरिंग होने लगता है, तब जरूरत होती है इस रिश्ते में थोड़े रोमांच की। शादी के कुछ साल बाद पति-पत्नी दोनों अपने-अपने काम में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि एक दुसरे के लिए समय ही नहीं निकाल पाते हैं।

साथ रहते हुए भी रहते हैं अजनबियों की तरह:

पत्नी बच्चों के देखभाल में व्यस्त हो जाती है और पति दुनिया दारी में फंसकर रह जाता है। इसके बाद शुरू होता है छोटी-छोटी बातों पर दोनों का झगड़ना। बाद में यह झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि एक साथ रहना मुश्किल हो जाता है। अगर साथ में रहते भी हैं तो केवल दिखावे के लिए प्रेम तो होता ही नहीं है इस रिश्ते में। ऐसे में आप अपने पति को खुश करने के लिए और प्रेम को दुबारा जिन्दा करने के लिए कुछ तरीकों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

अपनाएँ ये तरीके:

*- पति को लिखें प्रेम पत्र:

आज के समय में लोग मोबाइल की वजह से इतना उलझे रहते हैं कि एक दुसरे से अपनी भावनाएँ जाहिर ही नहीं कर पाते हैं। इन्टरनेट के इस दौर में सबकुछ आसान है लेकिन प्रेम नहीं है। ऐसे में आप कुछ हटकर ट्राई कर सकती हैं। आप अपने पति को एक प्रेम पत्र लिखें और उसे उनके लंच बॉक्स में रख दें। जब वह खोलकर पढ़ेंगे तो उन्हें बहुत ख़ुशी होगी।

*- पति की सुनें:

ज्यादातर पत्नियाँ घर के काम में इतना व्यस्त हो जाती हैं कि उनके पास अपने पति के लिए भी वक़्त नहीं रहता है। पति ऑफिस से थक-हारकर घर आता है और दो मिनट भी पत्नी समय नहीं दे पाती है। जब ऑफिस से पति आये तो कुछ देर उनके साथ बैठकर उनके मन की बात जरुर सुनें, उन्हें अच्छा लगेगा।

*- धन्यवाद कहना ना भूलें:

थैंक यू और सॉरी दो ऐसे शब्द हैं, जिसे सुनने के बाद व्यक्ति खुश हो जाता है। जब भी आपके पति आपके लिए कुछ विशेष करें तो इसके लिए उन्हें ध्यांवाद कहना ना भूलें। इससे उन्हें बहुत ज्यादा ख़ुशी होगी और दोनों के बीच प्रेम भी बढ़ेगा।

*- पति का मनपसंद खाना बनायें:

हमेशा से यही कहा जाता रहा है कि पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। हालांकि यह कितना सच है यह कह पाना मुश्किल है। लेकिन एक बात तो सच है कि अगर खाना मनपसंद का होता है तो दिल प्रसन्न जरुर हो जाता है। अगर आप कामकाजी महिला हैं तो रोज नहीं तो कम से कम छुट्टी वाले दिन पति के लिए उनके मनपसंद का खाना जरुर बनायें। इससे उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

*- पति के साथ करें पार्टी:

अक्सर पतियों को अपने दोस्तों के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद होता है, जोकि महिलाओं को पसंद नहीं होता है। इसकी वजह से दोनों में कई बार लड़ाइयाँ भी होती हैं। ऐसा न करके आप पति को खुश करने के लिए उनके दोस्तों को परिवार सहित घर पर पार्टी के लिए बुलाएँ। जब आप ऐसा करेंगी तो आपके पति के दिल में आपके लिए इज्जत बढ़ जाएगी।

Related Articles

Back to top button