बॉलीवुड

टीवी से थी करियर की शुरुआत, आज फिल्म दुनिया के सबसे बड़े डायरेक्टर हैं राजामौली, जानें नेटवर्थ

फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल एसएस राजामौली अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। जहां उन्होंने ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली-2’ से अपार सफलता हासिल की तो वहीं वर्तमान में उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है।

rajamouli

एसएस राजामौली साउथ इंडस्ट्री के एक ऐसे डायरेक्टर है जिनकी फिल्में ना सिर्फ बड़े बजट की होती है बल्कि उनकी फिल्मों में बेहतरीन दृश्य, शानदार अभिनय और हर किरदार के साथ एक बखूबी कहानी पर्दे पर दिखाई जाती है। और यही कारण है कि जब भी राजामौली की फिल्में आती है तो फैंस के बीच एक गजब का ही उत्साह देखने को मिलता है।

हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि राजामौली ने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी। लेकिन आज वह फिल्मी दुनिया का एक बड़ा नाम है और अमीरी के मामले में भी किसी से कम नहीं है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं एसएस राजामौली की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें और उनकी प्रॉपर्टी के बारे में..

ss rajamouli

छोटे पर्दे से की थी अपने करियर की शुरुआत
बता दें, राजामौली का पूरा नाम कोडुरु श्रीशैला श्री राजामौली है। एसएस राजामौली साउथ इंडस्ट्री के वह मशहूर निर्देशक है जो अपनी फिल्मों की कहानी लोगों तक बड़े ही खूबसूरत अंदाज से पहुंचाते हैं। वही फैंस भी उनकी कलाकारी के दीवाने हैं।

इतना ही नहीं बल्कि एसएस राजामौली की फिल्मों में काम करने वाले कलाकार भी सुपरस्टार बन जाते हैं और उनके पास फिर फिल्मों की भरमार हो जाती है। बता दें, राजामौली ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी। उन्होंने सबसे पहले ईटीवी पर राघवेंद्र राव के साथ टीवी शो डायरेक्ट किया था। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरीज ‘संथी निवासम’ का निर्देशन किया।

ss rajamouli

एसएस राजामौली की पहली फिल्म
बता दें, एसएस राजामौली ने बतौर फिल्म डायरेक्टर साल 2001 में अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने पहली फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर वन’ बनाई थी जिसमें मशहूर अभिनेता जूनियर एनटीआर मुख्य किरदार में नजर आए थे। इसके बाद राजामौली ने कई फिल्मों का निर्देशन किया लेकिन साल 2011 में आई फिल्म ‘सिरूथाई’ से उन्हें जबरदस्त सफलता हासिल हुई।

ss rajamouli

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया। साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली’ से एक बार फिर वह फिल्मी दुनिया में छा गए और इस फिल्म के माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी।

राजामौली के पास है आलीशान घर और लग्जरी कारें
जिस तरह उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाका करती है और कमाई करती है उसे देखकर तो यह अंदाजा लगा सकते हैं कि एसएस राजामौली के पास कितनी संपत्ति होगी। बता दे राजामौली हैदराबाद में रहते हैं और हैदराबाद के बंजारा हिल्स में उनका एक आलीशान बंगला है जिसे उन्होंने साल 2008 में खरीदा था। इसके अलावा राजामौली के पास देशभर में कई रियल स्टेट संपत्ति है।

ss rajamouli

रिपोर्ट की माने तो राजामौली के आलीशान बंगले देश के साथ साथ विदेश में भी है। एसएस राजामौली बिल्कुल राजाओं की तरह जिंदगी जीते हैं। उनके पास दुनिया की महंगे ब्रांड की कई लग्जरी गाड़ियां हैं जिसमें रेंज रोवर और बीएमडब्ल्यू जैसी लग्जरी कार शामिल है जिनकी कीमत 1.5 करोड़ रुपए से भी अधिक बताई जाती है।

ss rajamouli

साल भर में कितना कमाते हैं एसएस राजामौली
गौरतलब है कि राजामौली की फिल्में बड़े बजट की होती है। ऐसे में जब उनकी फिल्में रिलीज होती है तब वो कमाई भी अपने बजट से ज्यादा ही करती है। हर साल राजामौली करीब 13 करोड रुपए की कमाई करते हैं लेकिन साल 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने करीब 24 करोड़ रुपए की कमाई की है। इतना ही नहीं बल्कि वह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अधिक कमाई करने वाले डायरेक्टर भी है।

ss rajamouli

एसएस राजामौली की कुल संपत्ति
एक रिपोर्ट की मानें तो एसएस राजामौली करीब 20 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं। यानी कि भारतीय करेंसी के अनुसार राजामौली की संपत्ति 148 करोड रुपए से भी अधिक मानी जाती है। वह ये कमाई प्रोडक्शन हाउस और फिल्मों के जरिए करते हैं। बता दें, एसएस राजामौली ने अपने करियर में ‘मगधीरा’, ‘छत्रपति’, ‘साई’, ‘मर्यादा रामन्ना’ जैसी करीब 12 फिल्में बनाई है जिनमें से ज्यादातर फिल्में सुपरहिट साबित हुई।

ss rajamouli

Related Articles

Back to top button