बॉलीवुड

200 करोड़ का घर से लेकर 550 करोड़ की टीम तक, इन महँगी चीज़ों के मालिक है शाहरुख़

बॉलीवुड के सब से बड़े भांड कहे जाने वाले शाहरुख खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। शाहरुख खान ने अपनी शानदार अदाकारी और मेहनत के जरिए बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया और आज वह लाखों फैंस के दिलों पर राज करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी शाहरुख खान की फैन फॉलिंग जबरदस्त है।

shahrukh khan

शाहरुख अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने खास अंदाज और अपनी लग्जरी लाइफ को लेकर भी बहुत मशहूर है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं शाहरुख खान के जीवन की कुछ ऐसी महंगी चीजों के बारे में जिनको उन्होंने अपने बलबूते पर लिया है।

shahrukh khan

शाहरुख के पास 2 करोड रुपए की बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज है, साथ ही 1.3 करोड रुपए की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज है, 4.1 करोड रुपए की रोल्स रॉयस भी है। इसके अलावा भी उनके पास कई गाड़ियां हैं जिनकी करोड़ों में कीमत है।

shahrukh khan

शाहरुख खान कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी है जिसकी कीमत लगभग 548 करोड रुपए बताई जाती है।

shahrukh khan

इसके अलावा शाहरुख खान के पास एक वैनिटी वैन है जो सबसे महंगी मानी जाती है। एक रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान की इस वैनिटी वैन की कीमत 3.8 करोड़ रुपए बताई जाती है।

shahrukh khan

शाहरुख खान लग्जरी घड़ियों के भी शौकीन है। वह करीब 2.5 लाख रुपए की घड़ी अपनी कलाई में बांधते हैं। इसके अलावा भी शाहरुख खान के पास ऐसी कई घड़ियां है जिनकी लाखों में कीमत है।

shahrukh khan

बता दें, शाहरुख खान के पास लंदन के पॉश एरिया पार्क लेन में एक बंगला है जिसकी कीमत 172 करोड रुपए बताई जाती है। जब शाहरुख खान अपने परिवार के साथ लंदन पहुंचते है तो इसी घर में ठहरते हैं।

shahrukh khan

इसके अलावा शाहरुख खान के पास दुबई में भी एक शानदार बंगला है। दुबई के बहुचर्चित पाम जुमेरा में शाहरुख खान का करीब 110 करोड रुपए का विला बना हुआ है जिसमें वह छुट्टियों के दौरान ठहरते हैं।

shahrukh khan

शाहरुख खान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के मालिक भी है। शाहरुख और गौरी दोनों इस कंपनी को चलाते हैं। इस कंपनी का 500 करोड़ से भी ज्यादा एनुअल टर्नओवर है।

shahrukh khan

इसके अलावा शाहरुख़ खान के पास 10 लाख रुपए की हार्ले डेविडसन डायनेस्टी ड्वॉर्फ बाइक है।

shahrukh khan

वहीं बात करें मुंबई में स्थित शाहरुख खान के बंगले मन्नत के बारे में तो इसकी कीमत करीब 200 करोड़ से भी अधिक बताई जाती है। शाहरुख खान फिलहाल अपने परिवार के साथ इसी बंगले में रहते हैं।

shahrukh khan

एक रिपोर्ट की माने तो साल 2021 में शाहरुख खान के पास 5100 करोड़ की कुल संपत्ति है। उनका नेट वर्थ 700 मिलियन डॉलर के करीब बताया गया है। इतना ही नहीं बल्कि शाहरुख़ खान एक महीने में 12 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई करते हैं, जबकि सालभर में किंग खान करीब 240 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं।

shahrukh khan

बता दें, शाहरुख़ खान एक फिल्म करने के लिए 40-50 करोड़ रुपए फ़ीस लेते हैं। शाहरुख खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी करोड़ों रुपए कमाते हैं।

Related Articles

Back to top button