धार्मिक

जुलाई के पूरे महीने शुक्र वृषभ राशि में रहेंगे विराजमान, जानिए राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को सुखों का प्रदाता ग्रह माना गया है। शुक्र ग्रह अपनी स्वराशि वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। जिसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा। आखिर यह परिवर्तन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा और किन राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है? इससे जुड़ी हुई जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले जातको की राशि में शुक्र ग्रह धन भाव में रहने वाले हैं, जिसकी वजह से आपको अचानक धन प्राप्ति होने की संभावना बन रही है। घर-परिवार के लिए महंगी चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के लोगों के बीच में तालमेल अच्छे रहेंगे। धन के लेन-देन में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। आप अपनी योजनाओं में लगातार सफलता हासिल करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले जातकों की राशि में ही शुक्र विराजमान रहेंगे, जिसकी वजह से इस महीने आपको मिलाजुला फल प्राप्त होगा। आप अपने रुके कामकाज पूरे करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप कामकाज के तरीकों में कुछ बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं। सरकारी कामों में सफलता हासिल होगी। आपको अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य में मित्रों की सहायता लेनी पड़ सकती है। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र ग्रह व्यय भाव में विराजमान रहेंगे, जिसकी वजह से धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। संतान की तरफ से चिंता बढ़ेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देने की जरूरत है। महत्वपूर्ण मामलों में आपको फैसला लेने में दिक्कत महसूस हो सकती है। घरेलू सुख-सुविधाओं में अधिक धन खर्च होगा। आप किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचे। कार्यस्थल में अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र ग्रह लाभ भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से आप अपने सभी नुकसान की भरपाई कर सकते हैं। आमदनी के स्रोत प्राप्त होंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल में बड़े अधिकारियों से मधुर संबंध बने रहेंगे। नौकरी में आपको उन्नति मिलने की संभावना बन रही है। अचानक आर्थिक लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र कर्म भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके कार्य क्षेत्र में विस्तार हो सकता है। आप अपने कामकाज समय पर पूरे करेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक प्रकार से पूरा करने वाले हैं। आपको अपनी मेहनत का अधिक लाभ मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र भाग्य भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से आपको किसी यात्रा के दौरान लाभ मिल सकता है। धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी अधिक रूचि बढ़ेगी। आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी हो सकती है। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। विदेश से शुभ समाचार मिलने की संभावना बन रही है। मानसिक चिंताएं कम होंगी। लाभ के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आप अपनी योजनाओं में लगातार सफलता हासिल करेंगे।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कार्य क्षेत्र में कुछ लोग षड्यंत्र रच सकते हैं, इसलिए गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। आप अपने सभी कार्य समय पर पूरे कीजिए। आप कोई भी कार्य कल पर ना छोड़े। कोर्ट-कचहरी के मामले सुलझ सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र सप्तम केंद्रभाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से अविवाहित लोगों के विवाह के चर्चा हो सकती है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। सरकारी क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को लाभ मिल सकता है। कठिन परिस्थितियों से छुटकारा मिलेगा। आप मकान, वाहन की खरीदारी करने की योजना बना सकते हैं। व्यापर में आपको भरी उन्नति मिलने के योग बन रहें हैं।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र ग्रह शत्रु भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से आपको सामान्य फल की प्राप्ति होगी। आपके शत्रुओ में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपकी बुराई कर सकते हैं, इसलिए आपको काफी सावधान रहने की जरूरत है। ससुराल पक्ष से पूरा सहयोग मिलेगा। इस अवधि में आप कोई भी बड़ा निवेश करने से बचे। पैसों का लेनदेन करते समय आपको समझदारी से काम लेना होगा। इधर-उधर के कामों में फिजूलखर्ची हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र ग्रह पंचम विद्या भाव में रहेंगे। जिसकी वजह से आपको बेहतरीन फल की प्राप्ति होगी। आप अपने सभी कार्य सिद्ध कर सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। संतान से संबंधित चिंता दूर होगी। शादीशुदा जीवन अच्छा व्यतीत करेंगे। इस राशि वाले लोगों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। धन संबंधित योजनाओं में कामयाबी मिलेगी। प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र ग्रह चतुर्थ भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और आपके कार्यों की सराहना हो सकती है। कार्यक्षेत्र में बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। घर-परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा। लव पार्टनर के साथ आपके तालमेल अच्छे बनेंगे। अचानक दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि वाले जातकों की राशि में शुक्र ग्रह तृतीय भाव में विराजमान रहेंगे। जिसकी वजह से आपके साहस में वृद्धि होगी। आपके भाग्य में उन्नति के भी अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जो लोग काफी लंबे समय से विदेश जाने के इच्छुक थे, उनको विदेश जाने का अवसर मिलेगा। कामकाज का अच्छा नतीजा मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। परिवार में बड़े सदस्यों से मतभेद दूर हो सकते हैं। आप हर मामले में समझदारी से निर्णय लेंगे।

Related Articles

Back to top button