धार्मिक

30 साल के बाद अपने ही घर में लौट रहे हैं शनि महाराज, इन 4 राशियों पर जमकर बरसेगा पैसा

ज्योतिष शास्त्र में शनि को एक प्रमुख ग्रह माना गया है। शनिदेव को एक क्रूर देवता के रूप में भी जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर शनिदेव किसी से नाराज हो जाएं तो उस व्यक्ति के जीवन में मुश्किलें ही मुश्किलें उत्पन्न होने लगती हैं। वहीं अगर शनिदेव की किसी व्यक्ति पर कृपा हो जाए तो उस व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है।

शनि देव की बुरी दृष्टि से सभी लोग बचने का हर संभव प्रयास करते हैं और तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनिदेव को न्याय का देवता बताया गया है। जब भी शनि का राशि परिवर्तन होता है तो ऐसे में सभी राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है।

आपको बता दें कि शनि 24 जनवरी 2020 से ही मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। शनि की चाल बहुत धीमी मानी जाती है। शनि एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में करीब ढाई साल का वक्त लगाते हैं। पिछले साल 2021 में शनि का राशि परिवर्तन नहीं हुआ था लेकिन इस साल यानी 2022 में शनि अपनी राशि बदलने जा रहे हैं।

29 अप्रैल 2022 में शनि अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश करेंगे। इस दौरान ऐसे चार राशि वाले हैं, जिनको अपनी किस्मत का भरपूर सहयोग मिलने वाला है और इनको धन-दौलत हासिल करने में अपार सफलता मिलने वाली है। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशि के लोग कौन से हैं।

शनि के गोचर से इन 4 राशियों पर पड़ेगा शुभ असर

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों के लिए शनि का गोचर बहुत ही शुभ फलदायक रहने वाला है। आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान आप धन-दौलत प्राप्त करने में भी खूब सफलता हासिल करेंगे। चाहे आप नौकरी कर रहे हों या फिर बिजनेस से जुड़े हुए हैं। आपको अपने हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती हुई नजर आ रही है। व्यापार से जुड़े हुए लोगों की कोई बड़ी डील फाइनल होने की संभावना है। वहीं नौकरी में प्रमोशन मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शनि का गोचर बहुत ही शुभ साबित होगा। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। शनि का यह गोचर आपको आर्थिक रूप से समृद्ध बनाएगा। आप धन संचय करने में सफल रहने वाले हैं। वहीं नौकरी करने वाले लोगों को धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि विदेश यात्रा पर जाने के भी संयोग बने हुए हैं। अगर आपका कोई धन काफी लंबे समय से अटका हुआ है, तो वह आपको वापस प्राप्त होने की पूरी संभावना है।

कन्या राशि

इस राशि के लोग शनि के गोचर की वजह से बहुत ही सौभाग्यशाली साबित होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। इस राशि वाले लोगों को अपने जीवन के कई क्षेत्रों में अच्छा लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। नौकरी या बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल होने की संभावना है। आप किस्मत के सहारे अपने कामकाज में लगातार सफलता हासिल करेंगे। वहीं संपत्ति में निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल नजर आ रहा है।

धनु राशि

इस राशि वाले लोगों के लिए शनि का गोचर धन लाभ के योग बना रहा है। कार्य क्षेत्र में आपको अपार तरक्की हासिल होने की पूरी संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। वहीं विदेश यात्रा के भी संयोग बन रहे हैं। आपका अटका हुआ धन वापस प्राप्त हो सकता है। बिजनेस में आप अच्छी सफलता हासिल करेंगे।

Related Articles

Back to top button