विशेष

75 वर्षीय दादी का स्टंट देखकर पब्लिक हुई फैन, इंटरनेट पर जीता सबका दिल, देखें वायरल Video

लॉकडाउन और महामारी के दौर में लोगों का बुरा हाल हो गया है। लॉक डाउन की वजह से लोगों का रोजगार बिल्कुल बंद हो गया है, जिसके कारण लोग दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। दिहाड़ी मजदूरों को बहुत कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। कोई काम-धंधा ना होने के कारण इनको भूखा रहना पड़ रहा है। आप लोगों ने सोशल मीडिया पर ऐसी बहुत सी खबरें और वीडियोस देखी होंगी? जिसके अंदर लोग अपना पेट पालने के लिए कोई ना कोई साधन ढूंढ रहे हैं और किसी न किसी तरीके से अपना पेट भर रहे हैं। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के अंदर एक 75 वर्षीय दादी ने छड़ियो के साथ मार्शल आर्ट का ऐसा नमूना पेश किया कि सभी लोग इनके फैन हो गए।

जैसा कि आप लोग जानते हैं बुढ़ापे में लोग छड़ी का सहारा लेने के लिए मजबूर हो जाते हैं। यह एक ऐसी उम्र होती है, जिसमें व्यक्ति अपने शरीर से लाचार हो जाता है। उम्र अधिक होने के कारण व्यक्ति को बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, परंतु सोशल मीडिया पर 75 वर्षीय दादी का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उस वीडियो ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। इतनी ज्यादा उम्र में अपना पेट भरने के लिए यह दादी सड़कों पर स्टंट कर रहीं हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो छा चुका है। आपको बता दें कि 23 जुलाई को एक ट्विटर यूजर ने यह वीडियो साझा किया था और कैप्शन में यह लिखा था कि “यह 75 वर्षीय माताजी पुणे से हैं, जो सड़क पर खुद को बचाने की कला प्रदर्शन करतीं हैं। इस लॉकडाउन और महामारी के दौर में भी वह ऐसा करने को मजबूर हैं। लगता है उनके पास इसके अलावा आय का कोई दूसरा जरिया नहीं है। अगर कोई इनके बारे में कुछ जानता है तो कृपया संपर्क करें।”

सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग महिला का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अब तक इस वीडियो में एक मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आ चुके हैं, और लोग इस वीडियो पर जमकर लाइक कर रहें हैं। हजारों यूजर्स ने दादी जी के इस वीडियो को देखकर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सभी यूजर्स दादी के जुनून और जज्बे की तारीफ करते हुए नहीं थक रहें हैं। वैसे इस वीडियो को देखकर यह साफ पता चलता है कि इतनी ज्यादा उम्र में इतना बेहतरीन स्टंट, तारीफ के लायक है। जिसने भी इस वीडियो को देखा वह दादी का फैन हो गया।

अभिनेता सोनू सूद ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

75 वर्षीय दादी का यह वीडियो जब अभिनेता सोनू सूद ने देखा तो यह भी इनके फैन हो गए, और इन्होंने इस बुजुर्ग महिला की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया। अभिनेता सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि “क्या मुझे इनकी जानकारी मिल सकती है। एक छोटा सा ट्रेनिंग स्कूल खोलना चाहता हूं, जहां वह देश की महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखा सके।”

किसी ने सच कहा है, इंसान की भूख और उसकी गरीबी, कुछ भी करा सकती है। इस 75 वर्षीय दादी जी के जज्बे को हम सलाम करते हैं।

Related Articles

Back to top button