बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 10 सितारे असल जिंदगी में हो चुके हैं गंजे, इस्तेमाल करते हैं नकली बाल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सभी सितारे फिल्मों में बहुत ही आकर्षक नजर आते हैं। कम उम्र से लेकर ज्यादा उम्र तक के बॉलीवुड के तकरीबन सभी सितारे जवान और हैंडसम दिखते हैं। बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं जो बढ़ती उम्र के साथ-साथ और भी जवान नजर आ रहे हैं। दरअसल, यह सभी सितारे अपने आपको जवान और हैंडसम बनाए रखने के लिए पैसा पानी की तरह बहा देते हैं।

जब भी हम बॉलीवुड के सितारों को पर्दे पर देखते हैं तो हम यही सोचते हैं कि इनसे स्मार्ट कोई नहीं है। कई सितारे तो ऐसे हैं जो 50 की उम्र पार कर चुके हैं परंतु उन्हें देखने के बाद ऐसा लगता है कि मानो वह अभी 25 साल के हों।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के इन सितारों की ऐसी सच्चाई बताने वाले हैं जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। जी हां, बॉलीवुड के कई एक्टर्स ऐसे हैं जिन्होंने खुद को जवान और हैंडसम बनाने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लिया है। अगर आप इनकी तस्वीरें देखेंगे तो आपको भी आश्चर्य होगा।

संजय दत्त

संजय दत्त के बाल एक समय पहले कंधे तक हुआ करते थे। उस जमाने में संजय दत्त का स्टाइल सबसे ज्यादा पसंद किया जाता था। लेकिन उम्र के साथ-साथ संजय दत्त के बाल झड़ने लगे जिसकी वजह से संजू बाबा को चिंता सताने लगी। बाल झड़ने की वजह से संजय दत्त का गंजापन नजर आने लगा, जिसके बाद अभिनेता ने अपना हेयर ट्रांसप्लांट करवाया।

सनी देओल

सनी देओल एक ऐसे अभिनेता हैं जो बॉलीवुड में एक्शन हीरो के तौर पर जाने जाते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि असल जिंदगी में सनी देओल के बाल झड़ चुके हैं। बड़े पर्दे पर अपने गंजेपन को छुपाने के लिए सनी देओल ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया हुआ है।

सलमान खान

सलमान खान की उम्र 56 साल की हो चुकी है। सलमान खान अपने लुक और स्टाइलिश अंदाज के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में जाने जाते हैं। यह बात पूरी इंडस्ट्री अच्छी तरह से जानती है कि सलमान खान के बाल बहुत कम उम्र में ही झड़ने शुरू हो गए थे। सलमान खान ने ट्रांसप्लांट करवाकर अपने स्टारडम को कायम रखा है।

रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत की फैन फॉलोइंग किसी से छुपी नहीं है। रजनीकांत ने फिल्मों में कई अलग-अलग किरदारों को निभाया है। रजनीकांत ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। अक्सर रजनीकांत को फिल्मों में अपने लंबे-लंबे बालों के साथ देखा जाता है परंतु रजनीकांत असल जिंदगी में आज भी गंजे हैं। जी हां, यह अपनी फिल्मों में नकली बालों का इस्तेमाल करते हैं।

गोविंदा

सुपरस्टार गोविंदा की गिनती उन स्टार्स के बीच होती है जो अपने स्टारडम के दौरान ही गंजेपन का शिकार हो गए थे। गोविंदा ने अपनी कई फिल्मों में नकली बालों का इस्तेमाल किया और इसके बाद उन्होंने भी अपने लुक को कायम रखने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान ने गोविंदा को दुबई जाकर हेयर ट्रांसप्लांट करवाने की सलाह दी थी।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी बाल झड़ने की समस्या से काफी चिंतित थे। इसके बाद उन्होंने नकली बालों का इस्तेमाल कर अपने गंजेपन को छुपाया।

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ बढ़ती उम्र के साथ-साथ गंजेपन जैसी समस्या का शिकार हो चुके हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अभिनेता ने कई सालों पहले ही बालों की सर्जरी करवाई थी।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ियों के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार के गंजेपन की कई तस्वीरें आज भी इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। अक्षय कुमार ने अपने गंजेपन को छुपाने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है।

कपिल शर्मा

आज कपिल शर्मा जैसे नजर आते हैं, वैसे पहले नजर नहीं आते थे। अगर आप कपिल शर्मा के शुरुआती करियर का वीडियो और तस्वीरें देखेंगे तो उनके सिर पर कम बाल ही नजर आते थे। कपिल शर्मा ने हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर ने भी साल 2007 में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई थी।

Related Articles

Back to top button