बॉलीवुड

जब भरी महफ़िल में सैफ-शाहरुख़ ने उड़ाया था नील नितिन मुकेश का मजाक, एक्टर ने दिया था करारा जवाब

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन होता रहता है। इसमें बॉलीवुड दुनिया से जुड़े तमाम सितारे मौजूद रहते हैं जिनके बीच मजाक-मस्ती देखने को मिलती है। हालांकि कभी-कभी मजाक मस्ती में ही हदें पार हो जाती है जिससे छोटी सी बात एक बड़े मामले का रूप ले लेती है। ठीक उसी तरह जब हाल ही में ऑस्कर अवॉर्ड के दौरान कॉमेडियन क्रिश रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी का मजाक उड़ाया तो उन्होंने भरी महफिल में क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

will smith

मजाक-मजाक में हुआ यह मामला दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गया और सोशल मीडिया पर ये काफी सुर्खियों में भी रहा। इसके अलावा इस मामले पर बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर हॉलीवुड इंडस्ट्री तक के सितारों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री का भी एक ऐसा ही मामला। हालांकि उस दौरान तमाचे वाला जैसा कोई सीन नहीं हुआ था लेकिन बिना तमाचा मारे ही इस तरह की बेज्जती कर देना भी बहुत बड़ी बात होती है। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला?

अभिनेता नील नितिन मुकेश के साथ हुआ था ये मामला

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश को तो आप जानते ही होंगे। नील नितिन मुकेश मशहूर सिंगर मुकेश के पोते हैं और सिंगर नितिन मुकेश के बेटे हैं। बचपन से ही नील नितिन मुकेश को एक्टिंग का शौक था और उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ और ‘विजय’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने बतौर हीरो भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया और उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। नील ने अपने करियर में ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘साहो’, ‘शॉर्टकट रोमियो’, ‘बाईपास रोड’ और ‘न्यूयार्क’ जैसी फ़िल्में शामिल है।

neil nitin mukesh

सैफ और शाहरुख खान ने उड़ाया था नील नितिन मुकेश का मजाक
बता दें, नील नितिन मुकेश अपने नाम के साथ-साथ अपने दादा और पिता का नाम भी जोड़ते हैं। ऐसे में उनका पूरा नाम नील नितिन मुकेश है और वह अपने नाम पर बहुत ही गर्व करते हैं। लेकिन उन्हें उस दौरान काफी गुस्सा आ गया जब सैफ अली खान और शाहरूख खान ने उनके सरनेम का मजाक बना दिया और इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था। दरअसल, शाहरुख खान और सैफ अली खान एक अवॉर्ड फंक्शन को होस्ट कर रहे थे।

neil nitin mukesh

इसी फंक्शन में नील नितिन मुकेश भी अपने माता-पिता के साथ हुए थे। इसी बीच सैफ अली खान और शाहरुख खान नील नितिन मुकेश से एक सवाल करते हैं कि, “तुम्हारा नाम नील नितिन मुकेश है, इसमें सरनेम कहां है? यह तो सारे फर्स्ट नेम ही है। हम सबका सरनेम है तो फिर तुम्हारा क्यों नहीं है?” शाहरुख और सैफ अली खान की इस बात पर वहां बैठे सभी लोग ठहाके मारकर हंसने लगते हैं। लेकिन नील नितिन मुकेश को यह बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगती और वह भरी महफिल में ही सैफ और शाहरुख खान को करारा जवाब देते हैं।

neil nitin mukesh

एक्टर ने कर दी थी शाहरुख़ और सैफ की बोलती बंद
नील नितिन मुकेश ने शाहरुख खान और सैफ से कहा कि, “सर आपका यह जवाब काफी अच्छा है, आपका शुक्रिया क्या मैं कुछ बोल सकता हूं? यह बोल कर नील अपनी बात में कहते है कि मुझे ऐसा लगता है कि आपने यह पूछ कर मेरी बेज्जती की है। आपकी यह बात मुझे काफी घटिया लगी। हमेशा ऐसे पोडियम पर खड़े होकर मजाक बनाना अच्छा नहीं है।

नील ने आगे कहा कि, “मैं दर्शकों से माफी मांगता हूं लेकिन मुझे यह बेज्जती दिखाई पड़ती है।” इसके आगे कहते हैं कि, “मुझे किसी भी सरनेम की जरुरत नहीं है। मेरी मेहनत की वजह से आज मैं आगे कि 10 लाइन में बैठा हूं और आप लोग मुझसे ऐसे सवाल पूछ रहे हो आप लोग बस चुप कर जाइये।”

सब कुछ पहले से ही प्लान था
इस मामले के कई दिनों बाद यह खुलासा हुआ था कि यह सब एक तरह की प्लानिंग थी। जी हां.. इस बात का खुलासा खुद नील ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया कि यह सब शाहरुख खान का ही प्लान था। ऑर्गेनाइजर्स ने मुझे पहले ही कह दिया था कि मुझे शाहरुख खान की एक्टिंग का हिस्सा बनना है।

neil nitin mukesh

नील ने बताया था कि, “मुझे इसके लिए कहा गया था कि वहां जल्दी पहुंचना है और इसकी रिहर्सल करना है। लेकिन दुर्भाग्य से मैं अपने पेरेंट्स को लेने बाहर गया था और लौटते वक्त ट्रैफिक में फंस गया। जब तक मैं वेन्यू पर पहुंचा तो मेरे पास सिर्फ शॉर्ट ब्रीफिंग का वक्त बचा हुआ था। मुझे जल्दबाजी में बताया गया कि आखिर करना क्या है? नील ने कहा, मैं शाहरुख को कैसे कह सकता था शट अप। मैंने तो कभी अपने ड्राइवर से भी इस तरह बात नहीं की।” हालांकि बाद में स्क्रिप्ट के अनुसार ही किया गया।

Related Articles

Back to top button