बॉलीवुड

इन मशहूर सितारों ने करियर बनाने के चक्कर में नहीं की पढ़ाई, एक तो है सिर्फ छठवीं पास

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर सभी लोगों का कोई न कोई पसंदीदा सितारा अवश्य होता है, जिसके जीवन से जुड़ी हुई हर बात जानने के लिए प्रशंसक काफी उत्सुक रहते हैं। हर कोई इन सितारों के निजी जीवन। इन के रहन-सहन. स्कूल। कॉलेज आदि के बारे में जानना चाहता है। ज्यादातर लोगों की यही धारणा है कि फिल्म इंडस्ट्री के अंदर सभी सितारे ज्यादा पढ़े-लिखे होते हैं? परंतु ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है, क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर ऐसे बहुत से सितारे हैं, जिन्होंने अपने करियर के चक्कर में अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ कर इंडस्ट्री में कदम रखा था।

करिश्मा कपूर

फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर को कौन नहीं जानता, इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता प्राप्त की है और आजकल के समय में भी इनको हर कोई जानता है। आपको बता दें कि अभिनेत्री करिश्मा कपूर, करीना कपूर की बड़ी बहन हैं। यह प्रसिद्ध कपूर खानदान से ताल्लुक रखतीं हैं। 90 के दशक में करिश्मा कपूर ने कई सफल फिल्में की है, लेकिन ऐसे बहुत कम लोग होंगे, जिनको इस बात की जानकारी होगी कि इन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए छठी क्लास में ही पढ़ाई छोड़ दी थी।

आमिर खान

अभिनेता आमिर खान ने फिल्म इंडस्ट्री के अंदर एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इनको अपने शानदार अभिनय के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। आमिर खान अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। भले ही यह एक्टिंग में परफेक्ट हैं, परंतु पढ़ाई के मामले में यह पीछे रह गए हैं। जी हां, इन्होंने सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर खूबसूरत और शानदार अभिनेत्रियों में प्रियंका चोपड़ा का नाम शुमार है। वर्तमान समय में इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अच्छा खासा कमाया है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इनकी खूब चर्चा होती है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने सिर्फ 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। जब इन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था तब इनको मॉडलिंग के लगातार ऑफर मिलने लगे थे. तब इन्होंने अपनी पढ़ाई से ज्यादा अपने करियर को महत्व दिया।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर कैटरीना कैफ फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है। इनको भारत की आकर्षक अभिनेत्रियों में गिना जाता है, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं? की इन्होंने अपना करियर बनाने के लिए बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। आपको बता दें कि 14 वर्ष की छोटी उम्र से ही कैटरीना कैफ मॉडलिंग कर रहीं हैं। काम की वजह से उन्होंने सिर्फ दसवीं तक ही पढ़ाई की है।

दीपिका पादुकोण

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। अगर हम इनकी पढ़ाई के बारे में जाने तो, इन्होंने सिर्फ 12वीं पास की है।

बिपाशा बसु

अभिनेत्री बिपाशा बसु सीए बनना चाहतीं थीं, परंतु इनकी किस्मत को कुछ ही और मंजूर था और यह अभिनेत्री बन गईं। इन्होंने सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और यह जीत गईं थीं। इन्होंने अपना पूरा ध्यान मॉडलिंग पर लगाया, उन्होंने सिर्फ 12वीं पास की है।

Related Articles

Back to top button