मनोरंजन

‘तारक मेहता…’ की दयाबेन से लेकर ‘कोमोलिका’ तक कर चुकी हैं बी ग्रेड फिल्मों में काम, जानिए इनकी कहानी

टीवी जगत में ऐसे बहुत से सितारे हैं, जो अपने अभिनय दर्शकों के दिल में घर कर चुके हैं. इन स्टार्स का लाइफस्टाइल देख कर यह कहना बहुत मुश्किल होगा कि इन्हें मेहनत करने की जरूरत पडती होगी. लेकिन असलियत कुछ और ही है. आज यह सितारे जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुँचने के लिए इन्हें कईं प्रकार के पापड़ बेलने पड़े हैं और कड़ा स्ट्रगल करना पड़ा है. कुछ कलाकार तो ऐसे भी हैं जिन्हें संस्कारी बहु और बेटी का रोल निभाने से पहले बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा था. आज के इस पोस्ट में हम आपको छोटे पर्दे के उन कलाकारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें कामयाबी तक पहुँचने के लिए पहले बी ग्रेड फिल्मों का हिस्सा बनना पड़ा है.

दिशा वकानी

दिशा वकानी टीवी इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं. उन्हें हम तारक मेहता के उल्टा चश्मा की दयाबेन के नाम से भी जानते हैं. दिशा आज हर घर में अपने चुलबुले स्वभाव के लिए जानी जाती हैं लेकिन उन्हें यह सक्सेस आसानी से नहीं मिली है. टीवी जगत में आने से पहले उन्हें बी ग्रेड फिल्मों का हिस्सा बनना पड़ा था. वह इन फिल्मों में पैसे कमाने के लिए कईं इंटिमेट सीन दे चुकी हैं.

अर्चना पूरण सिंह

छोटे और बड़े पर्दे पर धमाल मचाने वाली एक्ट्रेस अर्चना पूरण सिंह को आज भला कौन नहीं जानता. वह कॉमेडी जगत का नामी-गिरामी चेहरा बन चुकी हैं. इन दिनों में अर्चना पूरण सिंह को हम ‘द कपिल शर्मा शो’ में देख सकते हैं. इससे पहले भी वह कईं कॉमेडी शोज़ को जज कर चुकी हैं. अर्चना पूरण सिंह इंडस्ट्री में एंट्री के शुरुआती दिनों में बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने ऐसी ही एक फिल्म में शेखर सुमन के साथ इंटिमेट सीन किया था.

रश्मि देसाई

कलर्स टीवी के सीरियल ‘उतरन’ से हर दिल की धड़कन बन चुकी रश्मि देसाई हाल ही में बिग बॉस सीजन 13 का हिस्सा रह चुकी हैं. वहीँ अब इन्हें एकता कपूर के धारावाहिक ‘नागिन’ में भी देखा जा सकता है. रश्मि को करियर के शुरुआती समय में काफी स्ट्रगल करना पड़ा है. उन्होंने कईं बी ग्रेड फिल्मों में इंटिमेट सीन दिए हैं.

समीर कोचर

समीर कोचर टीवी जगत का मशहूर नाम हैं. वह कईं शोज़ में नज़र आ चुके हैं. समीर को करियर के शुरुआत के दौरान बी ग्रेड फिल्मों में अभिनय करना पड़ा था. उन्होंने ‘एक से मेरा क्या होगा’ जैसी फिल्मों में काम किया है और हॉट सीन्स दिए हैं.

सना खान

टीवी जगत का मशहूर चेहरा सना खान भी पहले बी ग्रेड फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. उन्होंने ‘हाई सोसाइटी’ और ‘पीक’ जैसी बी ग्रेड फिल्मों में अभिनय किया है.

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी को भला कौन नहीं पहचानता. वह एकता कपूर के सुपरहिट शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभाती नज़र आई थी इसके इलावा वह बिग बॉस सीजन 6 की विनर भी रह चुकी हैं. उर्वशी ‘स्वपनम’ जैसी बी ग्रेड फिल्मों में अपनी हॉटनेस का जलवा बिखेर चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button