अजब ग़जब

इस लड़के की कमर पर उगी 70 सेंटीमीटर की पूंछ, “हनुमान जी का अवतार” मानने लगे लोग, देखें Video

हम सभी यह सुनते आ रहे हैं कि बंदर हमारे पूर्वज हैं। परंतु इस बात में कहां तक सच्चाई है इसके बारे में ठीक-ठीक बता पाना बहुत ही मुश्किल है। लेकिन कहा जाता है है कि बंदर इंसानों के पूर्वज हुआ करते थे। जैसा कि हम लोग जानते हैं बंदरों की पूंछ होती है परंतु शायद ही आप लोगों ने यह सुना होगा कि आज के दौर में किसी इंसान की कोई पूंछ हो। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं यह नेपाल से सामने आया है, जहां पर एक लड़के की कमर पर एक पूंछ निकल आई, जिसके चलते यह लड़का इन दिनों चर्चाओं में बना हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि इस पूरे मामले के बाद एक स्थानीय पुजारी ने तो इस लड़के को भगवान हनुमान जी का अवतार भी बता दिया। सोशल मीडिया पर इस लड़के की तस्वीर और वीडियो खूब वायरल हो रही है।

लड़के को हनुमान जी का अवतार मान रहे हैं लोग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस लड़के का नाम देशांत अधिकारी बताया जा रहा है, जो करीब 16 वर्ष का है। इस लड़के की पीठ के निचले हिस्से में कुछ दिनों पहले बाल उगने शुरू हुए थे और देखते ही देखते इन बालों की लंबाई करीब 70 सेंटीमीटर तक हो गई। इस लड़के ने बालों की चोटी बनाकर उसे पूंछ का रूप दे दिया।

देशांत की पूंछ को देखकर स्थानीय लोग काफी हैरान हो रहे हैं। अब उन बालों की चोटी बनाकर उसे पूंछ का रूप दे दिया गया है. लोग इसे भगवान से जोड़कर देखने लगे और कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि यह लड़का हनुमान जी का अवतार है।

लड़के पर इलाज का कोई असर नहीं हुआ

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि देशांत के माता-पिता ने उसके इलाज के लिए नेपाल और भारत के कई हॉस्पिटल उसको लेकर पहुंचे परंतु इलाज का कोई भी उस पर असर नहीं हुआ। उसकी पूंछ लगातार बढ़ती ही चली गई। माता-पिता इलाज करा कर थक चुके थे। आखिर में वह देशांत को लेकर एक पुजारी के पास पहुंचे। पुजारी ने देशांत को भगवान हनुमान जी का अवतार बता दिया।

जब पुजारी के द्वारा देशांत को हनुमान जी का अवतार बताया गया तो पूंछ को लेकर देशांत और उसके माता-पिता काफी खुश हुए। जब इस पूरी घटना के विषय में लोगों को खबर मिली, तो वह उसे देखने के लिए भारी संख्या में पहुंचने लगे और सभी लोग पूंछ देखकर काफी हैरान हो रहे हैं।

जन्म के 5 दिन बाद पूंछ आई थी नजर

रिपोर्ट के अनुसार, देशांत को जन्म से ही पूंछ थी, जो रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से से निकली थी। देशांत के मम्मी-पापा को उसके जन्म के 5 दिन के बाद पूंछ होने का पता चला था। देशांत के माता-पिता का ऐसा बताना है कि वह कुछ डॉक्टरों से संपर्क में है। हालांकि, फिलहाल उन्होंने पूंछ को काटने के लिए मना किया हुआ है। वहीं दूसरी तरफ देशांत ने कहा कि पहले उसको अपनी पूंछ दिखाने में शर्म आती थी परंतु अब वह बिल्कुल भी शर्माते नहीं हैं।

इस लड़के का वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर देशांत को लेकर कई वीडियोस बन चुके हैं, जो काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। देशांत का कहना है कि टिकटॉक पर मेरा एक वीडियो वायरल हो गया। अब मुझे हजारों लोग मेरी पूंछ की वजह से जानने लगे हैं और मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। देशांत की पूंछ 70 सेंटीमीटर तक पहुंच चुकी है।

Related Articles

Back to top button