बॉलीवुड

सिर्फ 500 रुपए से की थी शुरुआत, आज इस 20 करोड़ के आलीशान बंगले के मालिक हैं रवि किशन

अपने परिवार के साथ इस महल जैसे घर में रहते हैं रवि किशन

 

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं और आज उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। 17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की बिसोई गांव में जन्में रवि किशन कभी मुंबई की एक चॉल में 12 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे, लेकिन आज रवि किशन ने मुंबई के गोरेगांव स्थित एक बिल्डिंग के 14वें फ्लोर पर आलीशान घर लिया हुआ है।

बता दें, रवि ने दो डुप्लेक्स को मिलाकर एक घर बनाया है जो 8 हजार वर्ग फीट में फैला हुआ है। रवि किशन के इस आलीशान घर में 12 बैडरूम, डबल हाइट की छत वाला टेरेस और जिम जैसी कई लग्जरी सुविधाएं है। आइए देखते हैं रवि किशन के इस आलीशान बंगले के अंदर की कुछ खूबसूरत तस्वीरें….

ravi kishan

अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले रवि किशन को यहां तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने अपने जीवन में कई ऐसे दिन गुजारे जब उन्हें भूखे भी रहना पड़ा। लेकिन वह इन चुनौतियों से डरे नहीं, इनका डटकर सामना किया और आज वह इंडस्ट्री के सुपरस्टार माने जाते हैं। बता दें, जब रवि किशन अपने घर से आये थे तो केवल मां से उन्हें 500 रुपए ही मिले थे।

मुंबई में धक्के खाने के बाद रवि किशन को साल 1991 में आई फिल्म ‘पितांबर’ में काम करने का मौका मिला। हालाँकि इस फिल्म से उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘हेलो इंस्पेक्टर’ में काम किया। धीरे-धीरे वह अपनी पहचान बनाने में लगे रहे। इसके बाद उन्हें सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ में काम करने का मौका मिला और यहां से वह अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे।

ravi kishan

इसके बाद रवि किशन ने भोजपुरी फिल्म ‘सैयां हमार’ में काम किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और भोजपुरी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। बता दें, रवि किशन अब तक 350 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं। ‘जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा’ रवि किशन का यह डायलॉग काफी मशहूर है। जब वह बिग बॉस का हिस्सा बने थे तभी यह डायलॉग काफी मशहूर हुआ था और उनके गाने भी खूब पसंद किए जाते हैं।

ravi kishan

बात करें रवि किशन के इस आलीशान घर की तो इस घर की कीमत करीब 20 करोड़ के आसपास है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि रवि किशन ने अपने घर को सफेद रंग से सजाया है जो बेहद ही खूबसूरत लग रहा है। इस घर में रवि किशन का खुद का पर्सनल जिम है जहां वह घंटो पसीना बहाते हैं। इसके अलावा घर में एक बुक शेल्फ भी है जहां रवि किशन की पसंदीदा किताबें रखी हुई है।

ravi kishan

आप देख सकते हैं कि रवि किशन ने अपने घर को खूबसूरत फूल और पौधों से सजाया हुआ है। खास बात ये हैं कि, रवि किशन स्वयं ही अपने घर की गार्डनिंग करते हैं और इन पौधों की देखभाल करते हैं। अपने नए घर को लेकर रवि किशन ने कहा कि, “यहां तक पहुंचने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं मुंबई में अपने शुरुआती दिनों की याद करता हूं, जब मैं एक चॉल के 120 वर्गफुट के रूम में रहता था। वो रूम मैं अपने 12 साथियों के साथ शेयर करता था और आज अकेले मेरे पास 12 बेडरूम का घर है।”

ravi kishan

इसके अलावा रवि किशन ने बताया कि वहां कैसे अपने घर के टेरेस पर गार्डनिंग करते हैं? “हम यहां चीकू और मिर्चियां उगाते हैं। मेरी पत्नी प्रीति को हरियाली से लगाव है, इसलिए यह सब पेड़-पौधे लगाए गए हैं। मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि कंक्रीट से बनी इस बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर हम ऑर्गेनिक फल और सब्जियां उगाएंगे।”

बता दें, रवि किशन ना सिर्फ एक्टिंग की दुनिया में बल्कि राजनीति में भी सफल रहे।

Related Articles

Back to top button