बॉलीवुड

घर से भागकर आमिर खान ने रीना से रचाई थी शादी, 16 साल बाद हुआ रिश्ते का दर्दनाक अंत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता आमिर खान अपनी फिल्मों के साथ हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों ही आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव को तलाक दिया। इसके बाद उनकी तीसरी शादी की खबरें उडी। हालांकि आमिर खान की तरफ से इन सभी ख़बरों को सिर्फ अफवाह मात्र बताया गया। बता दे किरण राव से पहले आमिर खान ने अपनी बचपन की दोस्त रीना दत्त के साथ शादी रचाई थी।

aamir khan

जी हां..रीना दत्त और आमिर खान की प्रेम कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। आमिर खान ने रीना को प्रपोज करने के लिए अपने खून से लव लेटर लिखा था। बता दें 18 अगस्त साल 1986 को हुई उनकी शादी को 36 साल हो गए है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं आमिर खान और रीना दत्ता की प्रेम कहानी के बारे में..

आमिर खान की पहली मोहब्बत थी रीना दत्ता

कहा जाता है कि आमिर खान और रीना दत्ता एक दूसरे के पड़ोसी थे। ऐसे में दोनों का एक-दूसरे के घर आना जाना लगा रहता था। वहीं आमिर खान रीना दत्त को देखते ही दिल दे बैठे थे। ऐसे में उन्होंने रीना को अपने दिल की बात बताने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया और उन्होंने बेहद ही अनोखे अंदाज से अपने प्यार का इजहार किया।

aamir khan

80 के दशक में आमिर खान ने रीना दत्ता को अपने खून से लव लेटर लिखा। आमिर खान की इस हरकत से रीना काफी परेशान हो गई थी और उन्होंने खूब डांट लगाई थी। हालांकि इसी बीच वह भी आमिर खान से प्यार करने लगी थी। कई दिनों तक मना करने के बाद आखिर वो राजी हो गई और 18 अप्रैल साल 1986 को इन्होंने गुपचुप तरीके से शादी रचा।

aamir khan

रीना से शादी के बाद आमिर खान के होने लगे अफेयर

शादी के बाद रीना और आमिर खान के घर बेटी इरा खान और बेटे जुनैद खान का जन्म हुआ। दोनों शादीशुदा जिंदगी अच्छी सी जी रहे थे लेकिन इसी बीच आमिर खान किरण राव को दिल दे बैठे। इतना ही नहीं बल्कि आमिर खान का कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा जिससे परेशान होकर रीना ने उनसे तलाक ले लिया।

aamir khan

साल 2002 में तलाक होने के बाद आमिर खान ने किरण राव से शादी कर ली। रिपोर्ट की माने तो आमिर खान ‘लगान’ के सेट पर किरण राव से मिले और 3 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों ने साल 2005 में शादी रचा ली। शादी के बाद इनके घर बेटे आजाद का जन्म हुआ लेकिन साल 2021 में इन दोनों का भी तलाक हो गया। हालांकि यह दोनों मिलकर अपने बेटे का पालन पोषण कर रहे हैं।

aamir khan

आमिर खान की अपकमिंग फिल्म

बता दें, आमिर खान ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। वर्कफ़्रंट की बात करें तो आमिर खान जल्दी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आने वाले हैं।

aamir khan

इस फिल्म में उनके साथ जानी मानी अभिनेत्री करीना कपूर खान अहम किरदार में होंगी। फिल्म में आमिर खान एक सरदार की भूमिका में होंगे। आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर यह फिल्म बैसाखी पर रिलीज होने जा रही है।

Related Articles

Back to top button