मनोरंजन

दिव्यांश-मनुराज ने जीता ‘इंडियाज गॉट टैलेंट 9’ का खिताब, चमचमाती कार के साथ मिले इतने लाख रुपए

टेलीविजन दुनिया का पॉपुलर शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट-9’ को अपना विजेता मिल गया है। शुरुआत से ही ये शो फैंस का पसंदीदा बना हुआ था और हर किसी की शो के विनर पर नजर थी। ऐसे में रविवार को ग्रैंड फिनाले हुआ जिसमें दिव्यांश और मनुराज की जोड़ी ने शो का खिताब अपने नाम किया है।

दोनों ने फिनाले में इंडियन क्लासिक और वेस्टर्न म्यूजिक की जुगलबंदी पेश की थी जिसे सुनकर ना सिर्फ विनर बल्कि दर्शक भी गदगद हो गए। आइए जानते हैं मनुराज और दिव्यांश को इनाम प्राइस में क्या-क्या मिला?

 

ट्रॉफी के साथ मिली चमचमाती कार

विनर रहे दिव्यांश और मनुराज को इंडियाज गॉट टैलेंट के इस सीजन की ट्रॉफी मिली। इसके साथ ही उन्हें 20 लाख रुपए रुपए प्राइस मनी दी गई। इसके अलावा भी मनुराज और दिव्यांश को एक कार गिफ्ट की। वही फर्स्ट रनर अप रही इशिता विश्वकर्मा को भी 5 लाख रुपए और एक ट्रॉफी दी। इसके अलावा सेकंड रनर अप बॉम्म फायर ग्रुप रहा 5 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर दिए गए।

divyansh and manuraj

गौरतलब है कि शो में जज के रूप में शिल्पा शेट्टी, बादशाह, मनोज मुंतशिर और किरण खेर जैसे सितारे नजर आ रहे थे। ‌इसके अलावा ग्रैंड फिनाले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया स्पेशल जज के तौर पर शो में शामिल हुए थे। ये सितारें अपनी आने वाली फिल्म ‘हीरोपंती-2’ का प्रमोशन करने पहुंचे थे।

मनुराज ने हरिप्रसाद चौरसिया से ली संगीत की शिक्षा

विनर बनने के बाद मनुराज ने बताया कि उन्होंने बांसुरी वादक हरिप्रसाद चौरसिया के गुरुकुल से शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली थी। दिलचस्प बात यह है कि मनुराज महज 12 साल की उम्र से ही संगीत के गुर सीखने लगे थे। उन्होंने बताया कि, वह गुरुकुल में पूरे नियम का पालन करते थे।

यहीं से उन्होंने मनमोहक मंसूरी बजाना सीखा। शो जीतने के बाद मनुराज ने मीडिया से बातचीत की। इसी दौरान उन्होंने बताया कि, “पं. हरिप्रसाद चौरसिया के गुरुकुल में दाखिला लेना मेरे लिए आसान नहीं था। वैसे, यहां आने से पहले मैंने थोड़ा बहुत संगीत था। मुझे पता था कि गुरुकुल में सिर्फ म्यूजिक ही नहीं सीखाया जाता बल्कि यहां की प्रथा का पालन करना भी बताया जाता है।”

मनुराज के मन में यहां से जगी थी बांसुरी सिखने की ललक

मनुराज से जब पूछा गया कि, आखिर उन्होंने बांसुरी बजाना कहा से सीखा था? इसके जवाब में उन्होंने कि, “एक दिन जब मैं स्कूल से घर लौट रहा था तो मैंने देखा कि एक शख्स चाय की दुकान पर बैठकर बांसुरी बजा रहा है।

divyansh and manuraj

उसे देखकर मेरे अंदर भी इस कला को सीखने की जिज्ञासा जागी।” इसके आगे मनुराज ने कहा कि उनकी और दिव्यांश की जोड़ी हमेशा रहेगी। शो के दौरान हमारे बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई है। हालांकि, हमारे तरीके अलग-अलग है लेकिन फिर भी हम आगे भी साथ रहेंगे।”

क्या बोले विनर दिव्यांश?

इस दौरान दिव्यांश ने कहा कि, “मैं सुबह 4 बजे सोता हूं तो मनुराज सुबह 4 बजे उठ जाते है। दिव्यांश ने खुलासा किया कि, फिलहाल वह डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ के बैकग्राउंड और थीम म्यूजिक पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button