अजब ग़जब

बेटी की शादी में पिता ने की ख़ास अपील, कहा ऐसे लोग न आएं मेरे बेटे की शादी पर

इन दिनों शादियों के इंविटेशन कार्ड को यूनिक बनाने का ट्रेंड चल रहा है। कई लोग अपनी शादी के इंविटेशन कार्ड में वोट अपिल करते हैं। तो कई लोग स्वच्छता को लेकर जागरुगता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि कोरोना काल के बाद से कई लोगों ने इससे बचाव के लिए मास्क के इस्तेमाल को लेकर भी लोगों को जागरुग किया हैै। लेकिन आज हम आपको जिस शादी के इंविटेशन कार्ड के बारे में बताने वाले हैं वैसा कार्ड आपने कहीं भी नहीं देखा होगा।

बेटी की शादी का अनोखा कार्ड

इस कार्ड को यूनिक बनाने के चलते कुछ ऐसी किया गया है कि लोग इसकी तारिफे करते नहीं थक रहे हैं। ऐसे में देशभर में अब इस इंविटेशन कार्ड की ही चर्चा हो रही है। आप भी अब जानना चाहते होंगे ही कि आखिर ऐसा भी क्या इस कार्ड में खास है कि यह देशभर में सुर्खियां बटौरने लग रहा है। तो आपको बता दें कि इस निमंत्रण कार्ड में दुल्हन के पिता ने साफ साफ लिख दिया है कि शादी में शराब पिकर आना मना है।

जी हां अक्सर शादी के माहौल में कई लोगों को मजे करने के लिए शराब पिना पसंद आता है। लेकिन ऐसे में कई बार शादी का अच्छा खासा महौल भी बिगड़ ही जाता है। इन्ही सबको रोकने के लिए इस पिता ने शादी के कार्ड में यह सब लिखवाया है। अब आपको इस शख्स के बारे में भी बता देते हैं।

शराब ही नहीं हथियार लाने पर भी रोक

दरअसल यह शख्स बिहार के गया क्षेत्र के गेवालबीघा इलाके का रहने वाला है। इस शख्स का नाम भोला यादव बताया जा रहा है। भोला यादव सामज के हितों में हमेशा से कार्यरत रहे है। वे एक सामाजिक कार्यकर्ता है। भोला यादव के बेटी की शादी 16 फरवरी को होने वाली है। इस शादी के लिए उन्होंने निमंत्रण कार्ड में उन्होंने संदेश लिखवाया है कि शराब पिकर आना मना है।

सिर्फ कार्ड में लिखवाने भर ही नहीं भोला राम सबसे इस बात की अपील भी कर रहे है कि वे शादी में शराब पिकर ना आए। इसके अलावा भोला राम ने अपने रिश्तेदारों और बाकी के लोगों को यह भी कहा है कि मेहमानों को लाइसेंसी हथियार लाने की भी इजाजत नहीं है। हथियार के साथ किसी भी मेहमान को शादी के समारोह में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

दहेज प्रथा के खिलाफ

भोला राम दहेज प्रथा के भी खिलाफ है। इसलिए वे अपनी बेटी की शादी को बिना दहेज के कर रहे हैं। भोला राम के इस संदेश भरे कार्ड की हर कोई तारिफ कर रहा है। गया उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने भी भोला राम की काफी सराहना की उन्होंने यह भी कहा कि शादी समारोह में इस तरह का संदेश आमंत्रण पत्र पर छपवाकर लोगों को देना सराहनीय पहल है। समाज के लिए बहुत बड़ा संदेश है। बता दें कि सीएम नीतिश कुमार ने बिहार में शराब मुक्ती अभियान की पहल की थी जिससे कई लोग प्रभावित हुए हैं।

Related Articles

Back to top button