बॉलीवुड

पिता महेश भट्ट से कभी अच्छे नहीं रहे राहुल भट्ट के रिश्ते, जब आलिया के भाई ने खोले थे गहरे राज

हिंदी सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने हाल ही में अभिनेता रणबीर कपूर से शादी रचाई। इस कपल की शादी में भट्ट और कपूर परिवार से जुड़े सदस्य शामिल हुए। इसी बीच आलिया भट्ट के बड़े भाई महेश भट्ट भी शामिल हुए जिन्होंने हर किसी का ध्यान खींचा।

ranbir alia

दरअसल, शादी के दौरान राहुल भट्ट अपने पिता महेश भट्ट के पैर दबाते नजर आए। ऐसे में सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की गई और जिस तरह से वह अपने पिता की सेवा करते दिखे उसे देखकर फैंस काफी खुश हुए। लेकिन एक समय ऐसा था जब महेश भट्ट और उनके बेटे राहुल के रिश्ते कोई खास नहीं थे। इतना ही नहीं बल्कि राहुल पिता महेश भट्ट से भी बातचीत नहीं करते थे। एक समय पर राहुल भट्ट ने अपने पिता महेश भट्ट पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। आइए जानते हैं राहुल भट्ट ने पिता महेश भट्ट के बारे में क्या कहा था?

rahul bhatt

महेश भट्ट ने रचाई दो शादियां
दरअसल, महेश भट्ट अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने बयान और अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं। वह कई बार ऐसे बयान दे चुके हैं जिसके बाद सोशल मीडिया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मच जाता है। महेश भट्ट ने पहली शादी किरण भट्ट के साथ रचाई थी जिसके बाद उनके घर पूजा भट्ट और राहुल भट्ट का जन्म हुआ।

इसके बाद उन्होंने अभिनेत्री सोनी राजदान से शादी रचाई जिसके बाद उनके घर दो बेटियां हुई जिनका नाम आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट है। यानी कि आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट राहुल भट्ट की सौतेली बहन है जबकि पूजा भट्ट उनकी सगी बहन है। कहा जाता है कि राहुल के रिश्ते अपने पिता से कभी अच्छे नहीं रहे। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

राहुल भट्ट का करियर
इससे पहले हम ये जान लेते हैं कि, राहुल भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग बसु की फिल्म ‘सुसाइड बॉम्बर’ से की थी। इसके बाद उन्होंने और भी फिल्मों में हाथ आजमाया लेकिन वह कोई खास पहचान हासिल नहीं कर पाए। राहुल भट्ट हमेशा अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर राहुल भट्ट का नाम मुंबई आतंकी हमले के आरोपी के साथ जोड़ा गया।

rahul bhatt

आतंकी हमले से जुड़ा था राहुल भट्ट का नाम
दरअसल, राहुल भट्ट फिटनेस ट्रेनर और बॉडी बिल्डर है। राहुल भट्ट का नाम उस दौरान काफी चर्चा में रहा जब उनका नाम मुंबई आतंकी हमले से जुड़ा। एक इंटरव्यू के दौरान राहुल ने खुलासा किया था कि, डेविड ( आतंकवादी हेडली) से उनकी मुलाकात एक जिम में हुई थी जहां पर उनके एक दोस्त ने डेविड से मिलवाया था और वह उनसे ट्रेनिंग लेना चाहता था। इस दौरान राहुल भट्ट इस बात से अनजान थे कि हेडली एक आतंकवादी है।

rahul bhatt

राहुल भट्ट ने खुलासा किया था कि जिस हेडली से वह मिले थे वो एक बहुत ही अच्छा इंसान था और अच्छे कपड़े पहनना पसंद करता था लेकिन उन्हें इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वह एक आतंकवादी से दोस्ती कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि राहुल भट्ट ने यह भी कहा था कि हेडली में वह अक्सर अपने पिता की झलक देखते थे। उन्हें ये बात बिलकुल नहीं पता चली कि डेविड मुंबई क्यों आया और किस लिए आया। हालांकि, एक दो बार उसने हमले जैसी बातों का जिक्र किया था लेकिन मैं उसकी बातों को समझ नहीं पाया था।

rahul bhatt

पिता महेश भट्ट के बारे में क्या बोले थे राहुल भट्ट?
एक इंटरव्यू के दौरान राहुल भट्ट ने अपने पिता को लेकर कई सारी बातें बताई थी जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया था। उन्होंने कहा था कि, “हमारे रिश्ते की यही सच्चाई है कि उन्होंने मुझे कभी बेटे की तरह नहीं माना। जब भी मुझे जरूरत पड़ी वह मौजूद नहीं रहे। अगर वह होते तो मैं मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हेडली के संपर्क में भी नहीं आता। मुझे यह सब नहीं कहना चाहिए लेकिन उन्होंने मेरे साथ एक नाजायज़ औलाद की तरह बर्ताव किया। मुझे गॉडफादर 3 के एंडी गर्शिया जैसा महसूस होता था। उन अनुभवों को याद करना, महसूस करना बेहद डरावना है। लेकिन सच यही है कि उन अनुभवों ने मुझे इतना मज़बूत बनाया है।”

rahul bhatt

बेटे राहुल के बारे में महेश भट्ट ने कही थी ये बातें
वहीं महेश भट्ट ने अपने बेटे को लेकर कहा था कि, “बाप-बेटे के बीच टकराव जरूर था। लेकिन रिश्ता पूरी तरह नहीं टूटा था। यही वजह थी कि जब डेविड हेडली वाला मामला सामने आया तो पूरा परिवार एक था। उस वक्त सनी (राहुल भट्ट का निक नेम) को अहसास हुआ कि उसके बाप ने उसे हकीकत में नहीं छोड़ा था।

धीरे-धीरे हमारे रिश्ते सुधरने शुरू हुए। मैंने उसे कहा कि वह अपना गुस्सा मुझपर अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ावा देने के लिए निकाले। उसने ऐसा किया भी। अब वह फिटनेस गुरु है। वह हर तरह के लोगों को ट्रेनिंग देता है, लेकिन कभी उसने मेरे नाम का सहारा नहीं लिया। और न ही कभी उसने कभी मेरी गलती का फायदा उठाने की कोशिश की। वह आज जो है, वह अपनी वजह से ही है। मुझे उसपर गर्व है।”

Related Articles

Back to top button