बॉलीवुड

जब अपनी गर्लफ्रेंड के खातिर पापा ऋषि कपूर से झगड़ा कर बैठे थे रणबीर कपूर, छोड़ दिया था घर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चर्चित जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस कपल की शादी में भट्ट और कपूर खानदान शामिल हुआ जिन्होंने जमकर मस्ती की और हर एक लम्हे को जमकर एंजॉय किया। ऐसे में हर तरफ ऋषि कपूर की कमी खल रही थी।

गौरतलब है कि ऋषि कपूर हमेशा अपने बेटे रणबीर कपूर की शादी देखना चाहते थे, लेकिन इसी बीच वह दुनिया छोड़कर चले गए। हालाँकि, भले ही ऋषि कपूर शारारिक रूप से अपने बेटी की शादी में मौजूद नहीं थे लेकिन उनकी एक तस्वीर हमेशा रणबीर और आलिया के सामने रही और पूरी शादी ऋषि जी की तस्वीर के सामने ही की गई।

rishi kapoor

इससे जुड़ी तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थी। वहीं रणबीर कपूर अपने पिता की तस्वीर हाथ में लिए हुए भावुक नजर आए थे। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब रणबीर कपूर अपने पिता ऋषि कपूर से नाराज होकर घर छोड़ कर चले गए थे और दोनों के बीच यह नाराजगी काफी लंबी चली थी। आइए जानते हैं बाप-बेटे के बीच ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते इनके रिश्ते में खटास आ गई थी?

rishi kapoor

पिता से नाराज होकर रणबीर ने छोड़ दिया था घर

जैसा कि कपूर परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक सबसे बड़ा परिवार है और इससे जुड़े ज्यादातर सदस्य बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान रखते हैं। कपूर खानदान से जुड़ी छोटी से छोटी बात चर्चा का विषय बन जाती है। ऐसे में जब रणबीर ने अपना घर छोड़ा तो यह खबर काफी चर्चा में रही। दरअसल, रणबीर ने कैटरीना कैफ को करीब 6 साल तक डेट किया था और वह कैटरीना कैफ से बेइंतहा मोहब्बत करते थे।

rishi kapoor

कैटरीना के लिए कुछ भी करने को तैयार थे रणबीर

रिपोर्ट की माने तो रणबीर कपूर कैटरीना के लिए सब कुछ छोड़ने को तैयार थे। हालांकि ऋषि कपूर इस रिश्ते से खुश नहीं थे। कहा जाता है कि ऋषि कपूर को रणबीर और कैटरीना की जोड़ी पसंद नहीं थी और इसके चलते दोनों बाप-बेटे के बीच मनमुटाव पैदा हो गया था। इतना ही नहीं बल्कि दोनों के बीच इतनी दूरियां आ गई थी कि रणबीर ने गुस्से में घर छोड़ दिया था।

rishi kapoor

पिता को छोड़ते ही कैटरीना संग भी झगड़ा कर बैठे थे रणबीर

रिपोर्ट की मानें तो रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के सेट पर मिले थे और यहीं से दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई। दरअसल इस फिल्म के रिलीज होने के बाद फैंस को यह जोड़ी खूब पसंद आई। ऐसे में रणबीर और कैटरीना भी निजी जिंदगी में एक दूसरे के करीब आ गए और फिर दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि ऋषि कपूर को कैटरीना और रणबीर का रिश्ता पसंद नहीं था।

rishi kapoor

वहीं रणबीर कपूर कैटरीना को बहुत प्यार करते थे, ऐसे में वह उन्हें छोड़ना नहीं चाहते थे। ऐसे में ऋषि और रणबीर कपूर के बीच में अनबन होने लगी तो गुस्से में रणबीर ने कैटरीना के लिए अपना घर छोड़ दिया था और उनके साथ अलग रहने लगे थे। एक रिपोर्ट की मानें तो कैटरीना और रणबीर करीब 6 साल तक लिव-इन में रहे थे, लेकिन फिर इन दोनों के बीच भी अनबन होने लगी।

rishi kapoor

ऋषि जी ने खुद कबुल की थी ये बात

एक इंटरव्यू के दौरान खुद ऋषि कपूर ने इस बात से पर्दा उठाया था कि एक बार रणबीर सच में घर छोड़ कर चले गए थे, हालांकि जब रणबीर अपने घर से अलग हो गए तो उन्हें एहसास हुआ कि, वह अपने परिवार वालों के बिना नहीं रह सकते। वहीं कैटरीना के साथ भी उनके रिश्ते बिगड़ने लगे थे और फिर धीरे-धीरे अचानक इन दोनों का रिश्ता टूट गया।

rishi kapoor

ऐसे में वापस रणबीर अपने घर आ गए। हालाँकि, रणबीर के घर छोड़ने की असली वजह किसी को नहीं पता। इसके पीछे सिर्फ कयास लगाए गए थे। बता दें, ऋषि कपूर 30 अप्रैल 2020 को इस दुनिया से रुखसत हो गए। वह काफी लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।

Related Articles

Back to top button