बॉलीवुड

अपने बॉस की बेटी पर ही दिल हार बैठे थे परेश रावल, पटाने के लिए बेलने पड़े खूब पापड़

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता परेश रावल को भला कौन नहीं जानता। यह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। परेश रावल ने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं। चाहे विलेन का रोल हो या फिर कॉमेडी का, यह हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। परेश रावल ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास ही जगह बनाई है।

परेश रावल का हर स्टाइल दर्शकों को बहुत भाता है। परेश रावल ने अपनी फिल्मों में जितने अलग-अलग किरदार निभाए हैं, उनकी पर्सनल लाइफ भी उतने ही रंगों से भरी हुई है। जी हां, अभिनेता की निजी जिंदगी बहुत खूबसूरत रही है। संघर्षों के दिनों में ही उन्हें अपना हमसफर मिल गया और उन्होंने अपनी जिंदगी को और भी खूबसूरत बना लिया।

आपको बता दें कि परेश रावल की पत्नी का नाम स्वरूप संपत है। इन दोनों की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है। परेश रावल अपने ही बॉस की बेटी स्वरूप संपत से मोहब्बत कर बैठे थे और उन्होंने यह ठान लिया था कि यह लड़की चाहे बॉस की बेटी हो या फिर बहन, वह इसी लड़की से शादी करेंगे।

एक इंटरव्यू के दौरान परेश रावल ने अपनी लव स्टोरी को लेकर किया था खुलासा

दरअसल, परेश रावल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लव स्टोरी को लेकर खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि जब स्वरूप संपत को उन्होंने देखा तभी उन्होंने अपने दोस्त से कह दिया था कि वह इसी से शादी करेंगे और इसके ठीक 12 साल बाद उन्होंने अपनी बात को सच साबित करके दिखा दिया। परेश रावल ने इंटरव्यू के दौरान यह कहा कि “जब उन्होंने स्वरूप को देखा तो उनके दोस्त महेंद्र जोशी भी उनके साथ थे।”

परेश रावल आगे बताते हैं कि “स्वरूप को देखते ही मैंने कहा यह लड़की एक दिन मेरी पत्नी बनेगी। इस पर महेंद्र ने कहा- “तुझे पता है कि तू जिस कंपनी में काम कर रहा है, यह आपके बॉस की बेटी है।” तो मैंने बोला- “किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ ही शादी करूंगा।”

जब यह घटना हुई तो इसके दो-तीन महीनों के बाद ही परेश रावल ने उन्हें प्रपोज भी कर दिया। उन्होंने कहा कि “मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। लेकिन यह मत कहना कि चलो पहले एक दूसरे को जानने की कोशिश करते हैं क्योंकि मैं मानता हूं कि आखिरी दम तक कोई किसी को समझ नहीं सकता। इसलिए टाइम खराब करने की जरूरत नहीं।”

परेश रावल और स्वरूप संपत ने कर ली शादी

जब यह घटना हुई तो उसके 12 साल बाद ही परेश रावल और स्वरूप संपत ने शादी कर ली। आपको बता दें कि स्वरूप संपत ने 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्मों और टीवी में भी काम किया है। वह मशहूर कॉमेडी शो “ये जो है जिंदगी” में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा वह हिम्मतवाला, साथिया जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

दो बेटों के माता-पिता हैं परेश रावल और स्वरूप संपत

आपको बता दें कि परेश रावल और स्वरूप संपत की शादी साल 1987 में हुई थी और यह दोनों दो बेटों के माता-पिता हैं, जिनका नाम आदित्य और अनिरुद्ध है। यह दोनों ही आज अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाली पूर्वक गुजार रहे हैं।

Related Articles

Back to top button