बॉलीवुड

अमिताभ-जया बच्चन की शादी को पूरे हुए 48 साल, अभिनेता ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, देखें

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर रोजाना ही किसी का रिश्ता जुड़ता है तो किसी का रिश्ता टूटता भी है। यह सभी बातें इंडस्ट्री में आम हो चुकी हैं परंतु कई रिश्ते ऐसे भी हैं जो मिसाल बन गए हैं। आपको बता दें कि इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी एक मिसाल बन गई है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बीच शादी के इतने सालों बाद भी प्यार बना हुआ है। बता दें कि 3 जून 1973 को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने शादी के सात फेरे लिए थे और यह एक दूसरे के साथ 48 साल से हैं। इस खास अवसर पर महानायक ने बेहद खास अंदाज में अपनी खुशी जाहिर की है। बिग बी ने अपनी शादी की 48वीं सालगिरह पर पत्नी जया के संग खूबसूरत तस्वीरें साझा की है।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया के साथ की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर की है। यह तस्वीरें उस दौरान की है जब शादी के फेरे हो रहे थे। इन तस्वीरों में जया बच्चन लाल रंग की शादी के जोड़े में नजर आ रही हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ने ऑफ व्हाइट रंग की शेरवानी पहनी है। बिग बी ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए यह लिखा है कि “3 जून 1973 शादी की सालगिरह पर आपकी दुआओं और बधाई हो के लिए धन्यवाद।” अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट पर इंडस्ट्री के सेलेब्स से लेकर फैंस जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कमेंट बॉक्स में बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है।

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं और सभी लोग दोनों को शादी की सालगिरह की बधाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने पहली बार फिल्म बंसी बिरजू में साथ काम किया था। इन दोनों की पर्सनल लाइफ के साथ-साथ, साथ में फिल्में भी हिट रही थीं। इसके बाद इन दोनों ने जंजीर, अभिमान, चुपके-चुपके, मिली, शोले और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में साथ काम किया।

अब बात यहां पर आती है कि आखिर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई थी। वैसे इन दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। आपको बता दें कि फिल्म “गुड्डी” के सेट पर इन दोनों की मुलाकात हुई थी और इसके बाद से ही इन दोनों के बीच प्यार का सिलसिला शुरू हुआ था। अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और बिग बी उन्हें देखते ही काफी इंप्रेस भी हो गए थे। अमिताभ बच्चन हमेशा से ही ऐसी लड़की चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो। जया बिल्कुल वैसी ही थीं।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि कॉलेज के दिनों से ही जया अमिताभ बच्चन को पसंद करने लगी थीं। अमिताभ अपनी फिल्म “सात हिंदुस्तानी” के लिए पुणे गए थे और उस समय के दौरान जया बच्चन वहीं पर पढ़ाई किया करती थीं। जब जया ने अमिताभ बच्चन को पहली बार देखा तो बिग बी उन्हें पसंद आ गए। दोनों की मुलाकात सबसे पहले गुड्डी फिल्म के सेट पर हुई थी परंतु इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया की जोड़ी नहीं बन पाई लेकिन दोनों के बीच मुलाकात का सिलसिला चालू रहा। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के प्यार के चर्चे अखबारों में भी होने लगे थे।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन जया के साथ विदेश जाकर छुट्टियां व्यतीत करना चाहते थे परंतु उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया था कि उन्हें पहले जया से शादी करनी पड़ेगी तभी दोनों साथ जा सकेंगे। इसके बाद इन दोनों का विवाह बेहद सादगी से संपन्न हुआ और यह एक-दूजे के हमेशा हमेशा के लिए हो गए। अमिताभ-जया बच्चन के दो बच्चे श्वेता बच्चन नंदाऔर अभिषेक बच्चन है।

अमिताभ बच्चन ने शादी की सालगिरह के खास अवसर पर ट्विटर पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने यह लिखा है कि “3 जून 1973…. विवाह जयंती पर जिन्होंने जया और मुझे बधाई दी है उनके लिए हम अपना आभार प्रकट करते हैं।” वैसे अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी आज भी सुपरहिट है। शादी के इतने साल होने के बावजूद भी इन दोनों के बीच प्यार वैसा का वैसा ही है।

Related Articles

Back to top button